भारत में कुछ ऐसी घटनाएं भी हैं जिन पर आज भी बना हुआ है रहस्य

भारत में कई ऐसी घटनाएं घट चुकी हैं जो उस समय भी रहस्य थीं और आज भी उन रहस्यों से पर्दा नहीं उठ सका है। आप भी जानिए कौन कौन सी हैं वो घटनाएं और क्या हैं उनके रहस्य जो आज भी नहीं सुलझे हैं।

1. बर्ड सुसाइड विलेज
असम के गांव जतिंगा को बर्ड सुसाइड विलेज के रूप में जाना जाता है। यहाँ हर साल काफी संख्या में पक्षी पहुँचते हैं और अपनी जान दे देते हैं।

2. मौत के बाद भी सैनिक कर रहा है रक्षा
भारत-चीन सीमा पर मौत के शिकार हुए भारतीय सैनिक हरभजन सिंह का प्रमोशन मौत के बाद भी होता रहा। उनके साथी मानते हैं की वे मौत के बाद भी सीमा की सुरक्षा करते हैं।

3. बुलेट मंदिर (पाली, राजस्थान )
बाइक एक्सीडेंट में एक शख्स की मौत हो गई, पुलिस बुलेट को थाने ले गई। लेकिन अगले दिन बुलेट अपने आप एक्सीडेंट वाली जगह पहुँच गई, कारण सामने नहीं आया।

4. मैग्नेटिक हिल
लद्दाख में के रहस्यमई पहाड़ी है जिसमे चुम्बकीय गुण होने की बात कही जाती है। यहाँ कार को न्यूट्रल करके कड़ी कर दें तो भी यह 20km/h की रफ़्तार से नीचे की और चलने लगती है।

5. 1940 से बिना खाए और पिए जिन्दा है
गुजरात के साधू प्रहलाद माताजी का दावा है की 1940 से उन्होंने ना कुछ खाया है और ना कुछ पिया है। 2010 में उनके ऊपर 3 कैमरे लगाकर निगरानी की गई लेकिन कुछ समझ नहीं आया।

6. महिला का हुआ पुनर्जन्म
शांति देवी का जन्म 1930 में दिल्ली में हुआ था, उसने अपने पूर्व परिजनों के बारे में जानकारियां दी और कहा की एक बच्चे को जन्म देते समय उसकी मौत हुई थी। घरवालों का पता करने पर दी गई जानकारी सही पायी गई।

7. स्टोनमैन
1989 में कोलकाता की सड़कों पर स्टोनमैन ने खौफ फैला रखा था। 6 महीने में उसके ऊपर 13 हत्याएं करने का आरोप था।

8. क्या है ताजमहल का दूसरा सच ?
प्रोफ़ेसर पुरुषोत्तम ने 2007 में दवा किया था की ताजमहल पहले शिव का मंदिर था। लेकिन सरकार ने कहा की ऐसे कोई सबूत नहीं हैं।

9. जुड़वाँ बच्चों का गांव
केरल का कोडिन्ही रहस्यमय गांव है, यहाँ जुड़वाँ बच्चों का जन्म होना आम बात है। 2004 से 2009 के बीच यहाँ 120 जुड़वाँ बच्चों का जन्म हुआ।

10. रहस्यमय मंदिर
वीरभद्र मंदिर का पिलर टंगा हुआ है, इसके नीचे से कपडे को एक तरफ से दूसरी तरफ निकाला जा सकता है। यह आँध्रप्रदेश के अनंतपुर में है।

“ब्रम्हांड के अनसुने रहस्य”
“दुनिया की 9 रहस्यमयी जगह जहां हम नहीं जा सकते”
“भारत की 10 सबसे रहस्यमयी जगहें”