इन देशों में भी चलता है भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस

हम अक्सर फिल्मों या तस्वीरों में देखते है की वहां की सड़कें कितनी आकर्षक है मगर क्या आपने कभी सोच है की अगर आपको विदेशों में गाडी चलाने की इजाज़त मिल जाए तो आप क्या करेंगे। मगर आप सभी के दिमाग में एक सवाल आ रहा होगा की ऐसा कैसे हो सकता है क्योँकि हर देश में लाइसेंस की जरूरत पड़ती है।

मगर आप सभी के लिए एक अच्छी खबर है क्योँकि आज हम आप सभी को वो देश बताने जा रहे है जहाँ पर भारतीय लाइसेंस मान्य है। यह देश हैं ग्रेट ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, नार्वे, न्यूजीलैंड, स्विट्जरलैंड, दक्षिण अफ्रीका, डेनमार्क, स्वीडन, आयरलैंड, सिंगापुर, ऑस्ट्रिया, माल्टा, हांगकांग, मलेशिया और मॉरीशस।

अगर आप इन सभी देशों में यात्रा करने की सोच रहे है तो यह आपके लिए बहुत अच्छी सुविधा भी हो सकती है क्योँकि इस से आपको यात्रा में होने वाले खर्च को कम करने में मदद मिलेगी। क्योँकि यात्रा के दौरान आपको गाड़ी किराए पर मिल जाएगी जिस से आपकी काफी बचत होगी।

अगर आप किसी विषय के विशेषज्ञ हैं और उस विषय पर अच्छे से लिख सकते हैं तो जागरूक पर जरुर शेयर करें। आप अपने लिखे हुए लेख को info@jagruk.in पर भेज सकते हैं। आपके लेख को आपके नाम, विवरण और फोटो के साथ जागरूक पर प्रकाशित किया जाएगा।
शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment