भारत के पांच ऐसे शहर जहां रहती हैं सबसे खतरनाक महिला क्रिमिनल

आज हम आपको भारत के पांच ऐसे शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर सबसे खतरनाक महिला क्रिमिनल रहती हैं जिन्हें कानून से लेकर जनता की कोई फिक्र नहीं है और वह धड़ल्ले से अपने रुतबे का दबदबा दिखाती है। यह बताया जाता है कि लगभग 30,000 महिला क्रिमिनल महाराष्ट्र में ही पकड़ी गई है और अकेले महाराष्ट्र में 580 महिलाओं को मर्डर के लिए अरेस्ट किया गया है तो चलिए अन्य राज्यों की स्थिति के बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश आज के समय में चुनावों की वजह से चर्चा का विषय बना हुआ है लेकिन यहां पर 17437 महिलाएं क्रिमिनल एक्टिविटी के लिए पकड़ी गई है।

राजस्थान

राजस्थान वैसे तो शांत प्रदेशों में से एक है लेकिन यहां पर महिला क्रिमिनल्स का आंकड़ा 16187 है यह आंकड़ा 2014 के आधार पर बताया गया है।

गुजरात

गुजरात में महिला क्रिमिनल्स का आंकड़ा 14152 बताया जाता है और यह इस सूची में तीसरे स्थान पर आता है।

वेस्ट बंगाल

वेस्ट बंगाल में महिला क्रिमिनल्स का आंकड़ा 12181 बताया जाता है।

यह सभी क्रिमिनल रिकॉर्ड 2014 की सूची के आधार पर बनाए गए हैं। इन क्रिमिनल रिकॉर्ड्स में हत्या से लेकर लूटपाट तक सभी प्रकार के क्राइम को सम्मिलित किया गया है। ऐसा नहीं है कि महिलाएं ही क्राइम करती हैं लेकिन यह आंकड़ा सिर्फ महिलाओं के क्राइम पर आधारित है। वैसे तो भारत में महिलाओं की स्थिति इतनी अच्छी नहीं है लेकिन जब भी बात क्राइम की होती है तो यह आंकड़ा सही में लोगों को चोंका देता है। हम आशा करते हैं यह जानकारी आपके लिए रोचक सिद्ध हुई होगी और आप इसे अपने मित्रों के साथ अवश्य शेयर करेंगे।

Source

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment