ईशा अंबानी का लाइफ स्टाइल

आज हम आपको भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की पुत्री ईशा अंबानी की लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं। ईशा अंबानी का जन्म 1991 में हुआ था उनके पिता मुकेश अंबानी Reliance इंडस्ट्रीज के मालिक है और उनकी माता नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर है। ईशा अंबानी ने साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज से ग्रेजुएट किया हुआ है। उन्होंने अपना ग्रेजुएशन येल यूनिवर्सिटी से पूरा किया है। अक्टूबर 2014 में उन्हें रिलायंस जिओ और रिलायंस रिटेल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल किया गया था।

2008 में फोर्ब्स द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार ईशा अंबानी दूसरी सबसे यंगेस्ट बिलेनियर के रूप में उभरी, उनकी नेटवर्क 471 करोड़ रुपए थी। 2015 में उन्हें एशिया की सबसे पावरफुल अपकमिंग बिजनेस वूमेन के रूप में बताया गया।

आपको बता दें की ईशा अंबानी बिजनेस एनालिस्ट के रूप में, McKinsey & Company. में काम कर चुकी है। इसके बाद उन्हें रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल किया गया। 2015 में उन्होंने रिलायंस 4 जी को अपने भाई के साथ लॉन्च किया।

यह बात तो हर इंसान जानता है कि अंबानी परिवार भारत का सबसे अमीर परिवार है और अंबानी परिवार में ईशा अंबानी इकलौती लड़की है। ईशा अंबानी के दो भाई हैं जिन्हें हर कोई जानता है आकाश अंबानी रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के को-डायरेक्टर है और अनंत अंबानी अभी अपना अंडर ग्रेजुएट ब्राउन यूनिवर्सिटी से कर रहे हैं। ईशा अंबानी को खेल कूद का बहुत शौक है वह अपने स्कूल की फुटबॉल टीम की कैप्टन भी रह चुकी हैं और उन्हें प्यानो बजाने का भी काफी शौक है।

ईशा अंबानी को नीता अंबानी की तरह फैशनेबल लाइफ जीने का बहुत शौक है वह आए दिन अपने फैशन ट्रेंड्स की वजह से सुर्खियों में रहती है आशा करते हैं यह जानकारी आपको रोचक लगी होगी और आप इसे अपने मित्रों के साथ अवश्य शेयर करेंगे।

“अंबानी परिवार की दोनों बहुओं टीना और नीता से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें”
“मुकेश अंबानी की लाइफ स्टाइल”
“नीता अंबानी की लाइफ स्टाइल”

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment