जानिए अंबानी और देश के दूसरे अरबपति गर्मियों में कहां जाते हैं घूमने

2730

गर्मियों की छुट्टियों में हम सभी कहीं ना कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं। हम अपने बजट के हिसाब से घूमने के लिए ऐसी जगह तलाशते हैं जहां हम ज्यादा से ज्यादा एन्जॉय कर पाए। लेकिन क्या आपको पता है मुकेश अंबानी और देश के दूसरे अरबपति लोग अपनी गर्मियों की छुट्टियों का मजा लेने कहां जाते हैं ? आइए हम आपको बताते हैं गर्मियों की छुट्टियों में देश के अरबपति लोगों की फेवरेट जगह कौनसी हैं जहाँ ये अपना समर हॉलिडे एन्जॉय करते हैं।

मुकेश अंबानी

गर्मियों में रिलायंस इडडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की फेवरेट डेस्टिनेशन हैं दक्षिण अफ्रीका स्थित क्रूगर नेशनल पार्क। यहां मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ कई बार गर्मियों की छुट्टियां बिताने आते हैं। जब भी मुकेश अंबानी यहां आते हैं तो वह अपने लिए एक लग्जरी पैकेज लेते हैं जिसमें लग्जरी टेंट, प्राइवेट लॉज और प्राइवेट जकूजी जैसी सुविधाएं मिलती हैं। क्रूगर नेशनल पार्क में शेर, तेंदुआ, गैंडा, हाथी और भालू जैसे जंगली जानवरों का रिजर्व है। यह एक घना जंगल है जहाँ आपको पहाड़ों में आपको गिद्ध और चील भी घूमते हुए दिख जाएंगे।

राहुल बजाज

बजाज ऑटो के मालिक राहुल बजाज अक्सर अपना हॉलिडे मनाने के लिए स्विट्जरलैंड के सैंट मॉरिट्ज को ही चुनते हैं। राहुल बजाज अक्सर सैंट मॉरिट्ज में अपने परिवार के साथ अपना हॉलिडे एंजॉय करने आते हैं।

आदि गोदरेज

गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज का फेवरेट हॉलिडे डेस्टिनेशन इटली और साउथ अफ्रीका। यूँ तो आदि गोदरेज को घूमने का शौक है लेकिन घूमने के लिए वह अक्सर साउथ अफ्रीका के सिंगिता लॉज गेम पार्क और इटली के अमाल्फी कोस्ट को ही चुनते हैं।

लक्ष्मी मित्तल

दुनिया की सबसे बड़ी स्टील कंपनी आर्सेलर मित्तल के चेयरमैन लक्ष्मी मित्तल की फेवरेट हॉलिडे डेस्टिनेशन है स्विट्ज़रलैंड। यूँ तो लक्ष्मी मित्तल के भारत और इंगलैंड सहित कई देशों में खुद के आलीशान बंगले हैं लेकिन उनकी घूमने के लिए सबसे पसंदीदा जगह है स्विट्ज़रलैंड का सैंट मॉरिट्ज, यहाँ इनका खुद का एक लग्जरी बंगला भी है। स्विट्ज़रलैंड का सैंट मॉरिट्ज यहाँ के सुहावने मौसम, बर्फ और पहाड़ों के लिए प्रसिद्ध है जहां देश-विदेश से लाखों पर्यटक घूमने आते हैं। स्विट्ज़रलैंड के अलावा लक्ष्मी मित्तल का स्कॉटलैंड में भी एक समर हाउस है जहां वो अक्सर अपना हॉलिडे मनाने जाते रहते हैं।

शशि और रवि रुइया

एस्सार ग्रुप के मालिक दो भाई शशि और रवि रुइया अक्सर कारोबार के सिलसिले में देश से बाहर जाते रहते हैं लेकिन घूमने के लिए इनकी फेवरेट डेस्टिनेशन है दक्षिण फ्रांस। यह दोनों भाई अक्सर अपने परिवार के साथ इस जगह अपना हॉलीडे एन्जॉय करने आते हैं।

कुमार मंगलम बिड़ला

आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला का गर्मियों में फेवरेट हॉलिडे डेस्टिनेशन है लंदन और स्विट्जरलैंड जहां यह लगभग हर गर्मियों में घूमने अपनी छुट्टियां बिताते हैं। बिड़ला हर साल करीब 10 दिन अपने बिजनेस से आराम लेकर छुट्टियां बिताने लंदन या स्विट्जरलैंड के सैंट मॉरिट्ज जाते हैं।

“ये है सबसे रुतबेदार नाई, पेशे से बार्बर लेकिन रुतबा अरबपतियों वाला”
“देखिये बिना मेकअप के कैसी दिखती हैं अरबपतियों की बेटियां”
“इन 5 अरबपतियों की सादगी इनका व्यक्तित्व बयां करती है”
“जानिए कैसे यह मजदूर मछली की उल्टी से बना रातोरात अरबपति”

Add a comment