फेसबुक पर स्टेटस अपडेट करते समय इन बातों का ध्यान आवश्य रखें

आज के इस आधुनिक युग में सोशल मीडिया हमारे जीवन का एक एहम हिस्सा बन गया है एवं यह हमारे जीवन को खासा प्रभावित भी कर रहा है। आज के समय में हर वर्ग का व्यक्ति सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है फिर चाहे वो राजनैतिक, शिक्षा, तकनीकी, स्वास्थ्य या फिर किसी और वर्ग में ही रूचि क्योँ न रखता हो। सोशल मीडिया ने आज के समय में हर क्षेत्र में खुद को स्थापित कर लिया है। सही मायनो में देखा जाए तो सोशल मीडिया ने विचारों का एक ऐसा संगम बना डाला है जिसमें हम सभी के विचार सम्माहित हो रहे है।

आज के समय में युवा हो या बुज़ुर्ग, सब आपको सोशल मीडिया पर सुचारु रूप से एक्टिव दिखाई देंगे। अब बात करते है Facebok की, जिसके अरबों यूज़र्स हैं, इसी वजह से कई लोग आज के समय में फेस टू फेस काम और इन पोर्टल्स पर ज़्यादा जुड़े हुए है। लोग कहां घूम रहे हैं, कहा जायेंगे ये सारी जानकारियां लोग अपने स्टेटस में अपडेट करते हैं।

अब बात यह की जानकारियां सार्वजानिक करना सही है या गलत?

ये आपको तय करना है क्योँकि अगर किसी को भी यह पता लगाना है की आप घर पर हैं या नहीं तो वो आसानी से प्लेसेस में जाकर पता लगा सकता है की आप कहां है। इसके बाद आसानी से आपके घर पर जाके चोरी भी कर सकता है। अभी हाल ही में ऐसी कई घटनाएं सामने आईं है जिन्होंने इस बात का खुलासा किया था।

सोशल मीडिया पर कभी भी इस प्रकार के स्टेटस ना लिखें।

– Travelling from IGI Airport to Mumbai
– Enjoying with Friends
– Out with Family
– Enjoying Vacation
– Family Fun Time
– At the Movies with Family
– Weekend Masti with Family at Manali

इसके साथ ही ये वीडियो जरूर देखें।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment