एप्पल कंपनी का नया ऑफिस जानिए क्या है ख़ास

एप्पल कंपनी जल्द ही अपने नए ऑफिस में शिफ्ट होने वाली है एक स्पेस शिप जैसे आकर के इस ऑफिस में अभी के ऑफिस के मुकाबले काफी अधिक स्पेस और सुविधाएँ हैं कंपनी 2016 के अंत तक यहाँ शिफ्ट होने की सोच रही है, तो चलिए इस ऑफिस से रूबरू कराते हैं।

यह इलाका पहले HP कंपनी के पास था मगर एप्पल ने इसे खरीद लिया है इस ऑफिस में 13000 लोगों के बैठने की व्यवस्था है और पार्किंग अंडरग्राउंड में है। कैंपस के चारों और हरा भरा बगीचा है।

पूरे कैंपस के चारों और करीब 7000 पेड़ लगाये गए हैं। कम्पनी यह सब प्राकर्तिक हवा और रौशनी को बढ़ावा देने के लिए कर रही है। लोग इस बिल्डिंग को देख सकेंगे क्योँकि इसमें एक ऐसा पैसेज रखा गया है जहाँ कांच की दीवारें हैं । इन दीवारों को गोलाकार आकृति में लगाया गया है।

इस ऑफिस में 1000 लोगो के बैठने की व्यवस्था वाला ऑडिटोरियम भी है जहाँ कंपनी के मालिक टीम कुक नए मोबाइल लॉन्च और कंपनी सम्बंधित जानकारी मीडिया एवं अन्य सदस्यों से साझा करेंगे।

इस बिल्डिंग की कीमत 2 मिलियन आंकी जा रही है, हालाँकि इसकी अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है। इतना ही नहीं इस बिल्डिंग में यहाँ काम करने वाले लोगों के लिए फिटनेस सेंटर भी बनाया गया है।

एप्पल के द्वारा बनायी गयी यह भव्य बिल्डिंग अन्य कंपनियों के लिए एक आदर्श साबित हो सकती है और आने वाले समय में ऐसी कई बिल्डिंग देखने को मिल सकती है।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment