एक ऐसा इंसान जिसका पूरा शरीर ट्यूमर से ढका है

कुछ ऐसी बीमारियां होती हैं जिनका कोई इलाज नहीं होता और कुछ ऐसी भी बीमारियां होती हैं जिनकी वजह से हमारा शरीर काफी भद्दा दिखने लगता है। ऐसा ही एक इंसान है जिसके पूरे शरीर पर ट्यूमर फैला हुआ है और वो इतना भयानक दिखता है की उसका बेटा भी इससे दूर भागता है।

बांग्लादेश में रहने वाले शादोत होसैन नाम के इस शख्स का पूरा शरीर ट्यूमर से ढका है। इतने ज्यादा ट्यूमर की वजह से इसके शरीर के अंगों में काफी दर्द रहता है और ये सही से खाना भी नहीं खा पाता, खाने में ये ज्यादातर चावल ही खाता है। इतने ज्यादा ट्यूमर के कारण इसकी आँखों की रौशनी भी जा सकती है।

शादोत का 12 साल का बेटा है लेकिन वो शादोत को देखकर बहुत डर जाता है और दूर भागता है उसे लगता है शादोत कोई राक्षस है।

इनकी जाँच करने वाले डॉक्टरों का कहना है की उन्होंने आज तक ऐसा भयंकर केस नहीं देता। डॉक्टरों का कहना है की अगर शादोत का इलाज जल्द नहीं किया गया तो इनके आँखों की रौशनी जाने की सम्भावना है।

शादोत का दर्द ये है की इनके पास इलाज के लिए इतने पैसे नहीं है, इस बीमारी के कारण शादोत को अपनी मजदूरी का काम भी छोड़ना पड़ा।

पहले शादोत एक आम व्यक्ति की तरह जिंदगी जीत था और उसके तीनों बच्चे भी हो गए थे उसके बाद इन्हें ये ट्यूमर हुआ जो पिछले 5 सालों से है। शादोत के इलाज के लिए इनके इलाके का मोहम्मद मामून बिस्वास नाम का एक व्यक्ति आगे आया है जो इनके इलाज के लिए चंद इकठ्ठा करने में जूता है। इस पहल के कारण अब शादोत का इलाज ढाका स्थित नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ न्यूरो-साइंसेज़ एंड हॉस्पिटल में किया जायेगा।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment