राजपूत परिवार जो आज भी है पाकिस्तान में राजा

वैसे तो यह बात किसी से छुपी हुई नहीं है की पाकिस्तान में बहुत कम हिन्दू है। जो हैं भी वो भी बहुत बुरी हालत में है, मगर आज हम आपको एक ऐसे राजपूत परिवार के बारे में बताने जा रहे है जो आज भी पाकिस्तान में राजा हैं। पाकिस्तान के हमीर कोट में स्थित चंदपाल सिंह का परिवार आज भी यहाँ रियासती रसूख रखते है। वो 7 बार पाकिस्तान में सांसद के तोर पर रह चुके है। पहले चंदपाल सिंह पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी के संस्थापकों में से एक थे लेकिन अभी कुछ वर्षों पहले ही उन्होंने पाकिस्तानी हिन्दू पार्टी का गठन किया है। चंदपाल सिंह पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो के ख़ास दोस्त माने जाते थे

आज भी पाकिस्तान में इनका रसूख वैसा ही है जैसा आज़ादी के पहले इनके पूर्वजों का हुआ करता था। फैमिली के प्रमुख हमीर सिंह हैं, हमीर सिंह पाकिस्तान के अमरकोट के शासक परिवार से हैं। आज भी गांव के लोग इनकी रक्षा के लिए तत्पर रहते है क्योंकि वहां के लोगों का मानना है की हमीर सिंह और उनके परिवार वाले राजा पुरु (पारस) के वंशज हैं।

यह इकलौते ऐसे हिन्दू हैं जिन्हे आज भी पाकिस्तान में भी राजा का दर्जा प्राप्त है। ये राजपूत परिवार शिकार करने का ख़ास शौक रखता है। इस राजपूत परिवार के प्रिंस की रक्षा के लिए हमेशा AK 47 राइफल के साथ बॉडीगार्ड तैनात रहते हैं।

बताया जाता है की ये परिवार जिस किले में रहता है मुगल बादशाह अकबर का जन्म भी इसी किले में हुआ था। राणा कहलाने वाले यहां के शाही इस राजपूत परिवार का आज भी पूरे क्षेत्र में डंका बजता है और वहां के सभी मुसलमान उन्हें सलाम करते हैं और उस परिवार से खौफ भी खाते हैं।

पाकिस्तान से जुड़े यह तथ्य आप नहीं जानते होंगे
इस माता के मंदिर से पाकिस्तानी सेना भी डरती है जानिए क्यों?
यह है पाकिस्तान के प्रसिद्ध हिंदू मंदिर