लोगों की कुछ हरकतें जो हमें हमेशा गुस्सा दिलाती हैं

हमारी आम जिंदगी में हम कई लोगों से रूबरू होते हैं लेकिन दूसरों लोगों की कुछ ऐसी हरकतें होती हैं जो हमें बहुत परेशान करती है और गुस्सा दिलाती है। आज हम लोगों की कुछ ऐसी ही आदतों के बारे में चर्चा करने वाले हैं जो हमे बिलकुल पसंद नहीं आती, शायद आपके साथ भी कभी ऐसा होता रहता होगा।

1. सफर के दौरान

बस या प्लेन में सफर के दौरान जब आपके पीछे या आगे वाला ज्यादा ही आराम के मूड में हो और सीट को पूरा आप पर झुक डाले, वो बहुत ही गुस्सा दिलाने वाला होता है।

2. काम करते समय

जब आप कंप्यूटर पर अपना काम कर रहे हों और कोई आपके पीछे आकर खड़ा हो जाये तो काम से ध्यान तो हटता ही है साथ ही उस व्यक्ति पर भी गुस्सा आता है।

3. सिनेमा हॉल में

जब सिनेमा हॉल में फिल्म देख रहे हों और आपके पास वाला कोई जोर जोर से उसी फिल्म की समीक्षा करता रहे तो लगता है उसका मुंह टेप लगाकर बन्द कर दें।

4. लाइन में

जब भी हम किसी लाइन में खड़े रहते हैं तो कुछ लोगों की आदत होती है जगह होते हुए भी हमसे सटकर खड़े होते हैं जो बहुत ही बुरा लगता है।

5. बातचीत के दौरान

कुछ लोगों की आदत होती है जब हम कुछ बात कर रहे होते हैं तो बीच बीच में जोर जोर से “अच्छा” “क्या” इत्यादि बोलते रहते हैं जो बहुत परेशान करता है।

6. मैं आ गया हूँ

कुछ लोग घर आने पर इतनी जोर से दरवाजा बन्द करके ये बताते हैं की मैं पहुँच गया हूँ ये चीज़ कई बार हमे बहुत गुस्सा दिलाती है।

7. बुद्धिमानी का सबूत

कुछ लोग बातचीत के दौरान बार बार यही बोलते हैं “हाँ ये तो मुझे पहले से ही पता था”, “मैंने तो पहले ही कहा था” इत्यादि, जिससे ये साबित हो सके की वो कितने बुद्धिमान हैं।

8. गलती पर हंसना

जब हमसे कोई गलती हो जाये जैसे हमारे हाथ से चाय का कप गिर जाये या कोई चीज़ हमारे कपडों पर गिर जाये उस समय कुछ लोग हम पर हंसने लगते हैं उस समय उन लोगों को देखकर बहुत ही तेज गुस्सा आता है, ये शायद हर किसी के साथ होता है।

9. बिना बात घूरना

कुछ अनजान लोगों की आदत होती है की वो बिना बात के हमें घूरने लगते हैं जो हमे काफी परेशान और गुस्सा दिलाता है।

10. नजरअंदाज करना

जब आप किसी से बात करना चाहें या उन्हें कुछ बताना चाहें और वो आपको लगातार नज़रअंदाज़ करें तो ये स्थिति काफी परेशान कर देने वाली होती है।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment