अब तक के सबसे खतरनाक क्रूर अत्याचार

दुनिया भर में कई तरह के अत्याचार होने की खबरें सामने आती रहती हैं लेकिन ये आज की बात नहीं हैं ये प्राचीन काल से चला आ रहा है। इतिहास के कई ऐसे अत्याचार हैं जिन्हें क्रूर अत्याचार कहना गलत नहीं होगा। आज हम आपको इतिहास के उन सबसे दर्दनाक और क्रूर अत्याचारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अब तक के सबसे क्रूर अत्याचार माना जाता है।

The Brazen Bull

पुराने समय में ग्रीस में लोगों को इस अत्याचार से पीड़ित किया जाता था। इसमें एक बैल जैसी आकृति के बीच में व्यक्ति को सुलाकर नीचे आग भड़काई जाती थी और उसकी तपन से अत्याचार किया जाता था।

Guillotine

फ्रान्स में 1700 के दशक में लोगों पर ये अत्याचार किया जाता था इसमें जिसे सजा होती थी उसका सिर झटके से काटकर अलग कर दिया जाता था।

Iron Maiden

सुई जैसे बड़े हथियारों से बने बक्से में व्यक्ति को बिठाकर सुई चुभोकर अत्याचार किया जाता था। इस बक्से में बंद होने के बाद व्यक्ति को हिलने की भी जगह नहीं मिलती थी।

The Chair of Torture

इसे Judas Chair भी कहा जाता है, सजा पाने वाले व्यक्ति को सुई वाली कुर्सी पर बिठा दिया जाता था। जिससे उसके पूरे शरीर पर सुइयां चुभ जाती थी और बुरी तरह से शरीर जख्मी हो जाता था।

Rat Torture

इस अत्याचार में व्यक्ति के पूरे कपडे उतार कर उसे नग्न अवस्था में बांध दिया जाता था और उस पर चूहे छोड़ दिए जाते थे और वो चूहे उसके शरीर को पूरी तरह से जख्मी कर देते थे।

The Rack

इस अत्याचार में व्यक्ति को बांधकर उस पर तब तक रैक से वार किया जाता था जब तक उस व्यक्ति की मौत ना हो जाये।

Impalement

1500 के दशक में रोमानिया में ये अत्याचार किया जाता था जिसमे व्यक्ति को तीखे और पतले पोल पर बिठा दिया जाता था जिस पर उस व्यक्ति का पूरा वजन पड़ता था और वो पोल शरीर के आर पार हो जाता था और व्यक्ति की तड़पकर 3 दिन में मौत हो जाती थी।

Crucifixion

इस अत्याचार में व्यक्ति को एक क्रॉस पर तब तक टांग दिया जाता था जब तक उसकी मौत ना हो जाये।

Saw Torture

इस अत्याचार में व्यक्ति को उल्टा लटकाकर उसे बीच में से आरी से काटा जाता था और उसे एक दर्दनाक मौत मिलती थी।

Heretics Fork

इसमें पीड़ित के गले में कांटे के आकार वाला एक धातु का टुकड़ा बांधा जाता था जिसका एक सिर गले पर और दूसरा सिर ठोड़ी के नीचे होता था। अगर पीड़ित ने थोड़ा सा भी सिर झुकाया या उसे नींद आई तो सिर नीचे होते ही ये काँटा गले और ठोड़ी को चीरता हुआ निकल जाता था।

आपको यह लेख कैसा लगा? अगर इस लेख से आपको कोई भी मदद मिलती है तो हमें बहुत खुशी होगी। अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे। हमारी शुभकामनाएँ आपके साथ है, हमेशा स्वस्थ रहे और खुश रहे।

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

“ये हैं दुनिया की 10 सबसे बड़ी मस्जिद”

अगर आप किसी विषय के विशेषज्ञ हैं और उस विषय पर अच्छे से लिख सकते हैं तो जागरूक पर जरुर शेयर करें। आप अपने लिखे हुए लेख को info@jagruk.in पर भेज सकते हैं। आपके लेख को आपके नाम, विवरण और फोटो के साथ जागरूक पर प्रकाशित किया जाएगा।
शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment