दुनिया की सबसे मजेदार नौकरियां

दिसम्बर 17, 2016

यह बात तो आप भी मानेंगे की नौकरी करना हर किसी की चाहत होती है लेकिन जब नौकरी करने लग जाते हैं तो यह महसूस होता है कि कहीं ना कहीं हम बंदिश में पड़ गए हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी मजेदार नौकरियां बताएंगे जिन्हें करने वालों को कभी भी अपनी नौकरी से बोरियत महसूस नहीं होती। बल्कि वह दुनिया की सबसे मजेदार नौकरियां कर रहे हैं तो चलिए इन नौकरियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं।

प्रोफेशनल धक्का देने वाले – यह माना जाता है कि जापान से ज्यादा मेहनती देश कोई नहीं है वहां पर समय की कितनी कद्र है यह किसी से छुवा हुआ नहीं है। यहां पर एक अलग ही प्रकार की नौकरी है जिसमें तो मैं लोगों को धक्का देकर मेट्रो में चढ़ाया जाता है। इसके लिए एक खास व्यक्ति रखा जाता है जिसका सिर्फ यही काम होता है कि वह लोगों को धक्का दे।

किराये का बॉय फ्रेंड – अगर आप टोक्यो में रहते हैं और आपके पास कोई बॉयफ्रेंड नहीं है तो इस देश में एक ऐसी व्यवस्था है जिसमें आप अपने लिए किराए का बॉयफ्रेंड उपलब्ध करा सकते हैं। यह सुनने में थोड़ा अजीब लगता है लेकिन टोक्यो में यह बहुत प्रचलित नौकरी है।

प्रोफेशनली स्लीपर – यह नौकरी उन लोगों के लिए है जिन्हें सोना बहुत पसंद है। कुछ लोग तो Google पर इसके बारे में सर्च भी करेंगे मगर आप यह बात जानकर हैरान हो जाएंगे कि एक नौकरी ऐसी है जिस में सोने के लिए पैसे मिलते हैं। दरअसल वैज्ञानिक इन लोगों पर नींद के दौरान रिसर्च करते हैं जिसके लिए इन्होंने के पैसे दिए जाते हैं।

शादी में किराये के मेहमान – जहां भारत में एक तरफ शादियों में बिन चाहे मेहमान आ जाते हैं वही जापान में किराए के मेहमान बुलाए जाते हैं। दरअसल वहां पर जिन लोगों के पास खुशियों में शामिल होने के लिए लोगों की कमी होती है वह लोग पैसा देकर दूसरे लोगों को अपनी शादी और पार्टियों में पार्ट टाइम जॉब के तौर पर बुलाते हैं तो है ना यह कमाल की नौकरी।

गन्ध का परिक्षण करने वाले – आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी की एक ऐसी भी नौकरी है जिसमें लोग दूसरे लोगों की बगल को सुनकर उनकी गंध का परीक्षण करते हैं। तो यदि आप अपनी बोरिंग जॉब से परेशान हो चुके हैं तो इन सब नौकरियों में अपना भविष्य आप आजमा सकते हैं।

हम आशा करते हैं यह जानकारी आपके लिए ज्ञानवर्धक सिद्ध हुई होगी और आप इसे अपने मित्रों के साथ अवश्य शेयर करेंगे।

“जानिए क्या है रैनसमवेयर वायरस?”

अगर आप हिन्दी भाषा से प्रेम करते हैं और ये जानकारी आपको ज्ञानवर्धक लगी तो जरूर शेयर करें।
शेयर करें