मरने के बाद भी इन सेलेब्रिटी की कमाई है ऋतिक शाहरुख़ से ज्यादा

सेलिब्रिटीज की कमाई इतनी होती है की हर साल टॉप लिस्ट में एक दूसरे के पीछे छोड़ देते हैं लेकिन कुछ सेलिब्रिटीज ऐसी भी हैं की लोगों में उनका इतना क्रेज है की वो मरने के बाद भी अभी के सुपरस्टार्स और कई फेमस खिलाडियों से भी ज्यादा कमाई कर रहे हैं।

अगर अभी के सुपरस्टार्स की कमाई से इनकी तुलना की जाये तो इन स्वर्गीय सेलेब्रिटीज की कमाई आज भी इनसे कई गुना ज्यादा है।

अमिताभ बच्चन की इस साल की कमाई है 112 करोड़ रूपए। एम एस धोनी की की कमाई है रूपए ऐसे ही अक्षय कुमार की कमाई भी 127 करोड़ रूपए। हृतिक रोशन ने इस साल 74 करोड़ रूपए कमाए, दीपिका पादुकोण ने 59 करोड़ रूपए और सचिन तेंदुलकर ने 40 रूपए की कमाई की है।

फोर्ब्‍स द्वारा जारी की गई एक लिस्ट के अनुसार आइये आपको बताते हैं उन हस्तियों के बारे में जो आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन फिर भी आज कई बड़ी हस्तियों से ज्यादा कमाई कर रहे हैं।

जो सेलिब्रिटीज आज जिन्दा नहीं हैं उनकी कमाई पुराने बिज़नस, अपने पुराने एल्बम या इनके घर को देखे पर लगने वाली टिकट से हो रही है।

माइकल जैक्सन

अपने समय के मशहूर पॉप किंग माइकल जैक्‍सन आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन आज भी उनकी कमाई जारी है। इस साल माइकल जैक्‍सन की कमाई करीब 551 करोड़ रूपए है। अगर शाहरुख़ खान की पिछले साल की कमाई से तुलना की जाये तो शाहरुख़ की कमाई थी 257 करोड़ रूपए जो माइकल जैक्‍सन की कमाई से कहीं ज्यादा कम है।

चार्ल्स शुज

लंग कैंसर के चलते अमेरिकी मशहूर कार्टूनिस्ट चार्ल्स शूल्ज की साल 2000 में मौत हो गई थी लेकिन आज भी इनकी कमाई में कुछ ख़ास अंतर नहीं आया है। इस साल इनकी कमाई रही है 321 करोड़ रूपए ये भी शाहरुख़ खान की कमाई से कहीं ज्यादा है।

अर्नाल्ड पॉल्मर

पाल्मर द किंग के नाम से मशहूर गोल्फ के दिग्गज खिलाडी अर्नाल्ड पॉल्मर की मौत पिछले महीने ही हुई है। पॉल्मर 87 साल के थे और मौत के एक महीने बाद भी उनकी कमाई नहीं रुकी है। पॉल्मर की इस साल की कमाई है 4 करोड़ डॉलर।

एल्विस प्रेस्ले

एल्विस प्रेस्ले की मौत 1977 में हुई थी जब वो 42 साल के थे, एल्विस प्रेस्ले किंग ऑफ़ रॉक के नाम से काफी मशहूर थे। उनकी मौत को 41 साल हो चुके हैं लेकिन उनकी कमाई नहीं रुकी है। इस साल एल्विस प्रेस्ले की कमाई हुई है 180 करोड़ रूपए।

प्रिंस

प्रिंस भी अमेरिकी सिंगर हैं जिनकी इसी साल मौत हुई है, प्रिंस 57 साल के थे। लोगों में इनके लिए बहुत क्रेज है। इस साल प्रिंस की 167 करोड़ रूपए की कमाई हुई है।

बॉब मैरली

मशहूर अमेरिकी सिंगर बॉब मैरली की मात्र 36 साल की उम्र में कैंसर के चलते साल 1981 में मौत हो गई थी। लेकिन इतने साल बाद भी इनकी इस साल की कमाई हुई है 140 करोड़ रूपए।

डॉक्टर सेस

बच्चों के चहेते डॉक्टर सेस एक लेखक थे और इनके कार्टून बच्चों में काफी फेमस थे। इस साल डॉक्टर सेस की कमाई 133 करोड़ रूपए हुई है।

जॉन लेनन

मशहूर अमेरिकी गायक जॉन लेनन की हत्या कर दी गई थी। इस साल जॉन लेनन की कमाई 80 करोड़ रूपए हुई है।

अलबर्ट आइंस्टीन

महान वैज्ञानिक अलबर्ट आइंस्टीन की मौत हुए 61 साल हो चुके हैं लेकिन फिर भी इस साल इनकी कमाई 76 करोड़ रूपए रही है।

अगर आप किसी विषय के विशेषज्ञ हैं और उस विषय पर अच्छे से लिख सकते हैं तो जागरूक पर जरुर शेयर करें। आप अपने लिखे हुए लेख को info@jagruk.in पर भेज सकते हैं। आपके लेख को आपके नाम, विवरण और फोटो के साथ जागरूक पर प्रकाशित किया जाएगा।
शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment