दुनिया का सबसे महंगा कुत्ता

आपने बहुत से धाकड़ कुत्ते देखे होंगे जो काफी खतरनाक लगते हैं और उन्हें देखकर उनके पास जाने तक की हिम्मत नहीं होती, ऐसे कुत्तों की कीमत भी काफी ज्यादा होती है लेकिन आज हम आपको दुनिया के सबसे महंगे कुत्ते के बारे में बताने वाले हैं यह कुत्ता किसी शेर से कम नहीं है और अगर आप इसकी कीमत का अंदाजा लाखों में लगा रहे हैं तो आप गलत है। यह कुत्ता करोड़ों रुपए में बिकता है आप यह बात जानकर हैरान हो जाएंगे कि अगर इस कुत्ते के सामने शेर भी आ जाए तो वह भी डर जाएगा क्योंकि यह है ही इतना जबरदस्त।

इस कुत्ते के अंदर हाथियों जितनी ताकत है। यह मस्तिफ नस्ल का कुत्ता शेर जैसा दिखता है और अपने बल में यह किसी हाथी से कम नहीं है।

इस कुत्ते की बिक्री में सबसे बड़ी बोली आज तक चीन में लगी है। चीन के एक इंसान ने इस कुत्ते को 20 करोड रुपए देकर खरीदा था। यह माना जाता है कि इस प्रकार के कुत्तों को घर में रखना काफी शुभ होता है शायद इसी वजह से चीन में इसे इतने महंगे दाम पर खरीदा गया। इस कुत्ते की प्रजाति शेर जैसे बालों वाली होती है इसकी ऊंचाई 31 इंच की है और इनका वजन करीबन 90 किलो के आस पास होता है। इस प्रकार के कुत्ते केवल तिब्बत में ही पाए जाते हैं।

यह प्रजाति कुत्तों की प्रजाति में सबसे ज्यादा अकलमंद प्रजाति मानी जाती है और यह ट्रेनिंग में भी कम से कम समय लेता है। यह बहुत हैवी डाइट लेने वाले कुत्ते हैं जिनके साथ रोज अच्छी खासी कसरत भी करना अति आवश्यक है।

यह कुत्ते अपनी आक्रामकता के लिए भी जाने जाते हैं क्योंकि अगर यह एक बार हमला बोलते हैं तो दुश्मन बच नहीं सकता।

“कुत्तों से जुडी बेहद रोचक बातें”
“पालतू जानवरों की दुनिया के कुछ बेहद दिलचस्प आंकड़े”
“कुत्तों की सबसे पालतू प्रजाति जो होते हैं सबसे क्यूट”