सबसे अजीब गिनीज़ वर्ल्ड रिकार्ड्स जो आपको हैरान कर देंगे

आज हम आपको कुछ ऐसे गिनीज़ वर्ल्ड रिकार्ड्स के बारे में बताने जा रहे है जो आपको हैरत में डाल देंगे। यह कुछ लोगो द्वारा किये गए ऐसे कार्य हैं जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते है।

1. सिमोन एल्मोरे नामक व्यक्ति के नाम पर अपने मुंह में सबसे ज़्यादा स्ट्रॉ रखने का विश्व रिकार्ड है। उन्होंने मात्र 10 सेकंड में करीब 400 स्ट्रॉ एक साथ अपने मुंह में डाल लिए थे।

2. बेन रेा नामक महिला की जब मृत्यु हुई तो उन्होंने अपनी सारी संपत्ति जो की करीब £7-million ($12.5-million) थी अपनी 15 बिल्लियों में में बराबर बाँट दी।

3. सिल्विो सब्बा जो की पिोलतेल्लो, इटली के रहने वाले है ने दिसंबर 27 2012 को अपने मुंह पर 50 कपडे सुखाने वाली क्लिप लगा कर यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

4. पुणे महाराष्ट्र के रहने वाले श्रीधर पिल्लई ने सबसे बड़े हाथ के नाखूनों का रिकॉर्ड अपने नाम किया। आपको बता दें उनके नाखून करीब 909.6 cm (358.1 इंच) के है।

5. सबसे ज़्यादा टूथपेस्ट tube के कलेक्शन का रिकॉर्ड वल कोलपकोव (USA), के नाम है जो अल्फरेत्ता, जॉर्जिया, USA, के रहने वाले है उन्होंने यह रिकॉर्ड जून 15, 2012 में अपने नाम किया।

6. सबसे बड़ा बबल गम का गुब्बारा फुलाने का रिकॉर्ड चढ़ फेल के नाम है जो विंस्टन काउंटी, अल्बामा , USA के रहने वाले है उन्होंने April 24, 2004 को बिना हाथ लगाए 50.8 cm (20 in) का गुब्बारा फुलाया।

7. कान से सबसे अधिक वजन उठाने का रिकॉर्ड UK के जॉनी स्ट्रेंज के नाम है जिन्होंने अपने कान से 14.9 किलोग्राम वजन उठाया था।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment