विश्व के सबसे अमीर गैंगस्टर

478

आज हम आपको विश्व के सबसे अमीर गैंगस्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें जानकर आप खुद भी हैरत में पड़ जाएंगे की एक गैंगस्टर के पास इतना पैसा कैसे हो सकता है तो चलिए इन्हें विस्तारपूर्वक जानते हैं।

पाब्लो एस्कोबार

पाब्लो एक बहुत ही बड़े गैंगस्टर थे और वह 15 टन कोकीन हर रोज स्मगल किया करते थे। वो विश्व के सातवें रिचेस्ट व्यक्ति के तौर पर भी जाने जाते थे उनका 80% कोकीन मार्केट पर दबदबा था। यह माना जाता है कि पाब्लो 30 बिलियन डॉलर के मालिक थे।

Amado काररिल्लो

Amado मैक्सिको के बहुत खतरनाक गैंगस्टर माने जाते हैं यह बताया जाता है कि उन्होंने बचने के लिए कई बार प्लास्टिक सर्जरी का सहारा भी लिया हालांकि उन्हें उनके ही अंग रक्षकों ने मार दिया था Amado 25 बिलियन डॉलर के मालिक थे।

दाऊद इब्राहिम

दाऊद इब्राहिम भारत का सबसे मोस्ट वांटेड क्रिमिनल माना जाता है दाऊद इब्राहिम के पास कुल 6.7 बिलियन यूएस डॉलर की संपत्ति है। यह आंकड़ा 2015 में फोर्ब्स मैगजीन ने जारी किया था।

बोचा ब्रदर्स

कोलंबिया के सबसे बड़े ड्रग तस्कर माने जाने वाले यह बंधु 6 बिलियन यूएस डॉलर के मालिक थे।

Khun Sa

यह मुख्य तौर पर चरस की स्मगलिंग किया करते हैं और यह न्यूयॉर्क के कोर्ट के द्वारा कई बार दोषी करार दिए गए थे इनके पास करीबन 5 बिलियन यूएस डॉलर की संपत्ति थी।

Rodríguez ओरेजुएला

यह दोनों गैंगस्टर आपस में भाई थे और यह 1970 के दशक में कोकीन की स्मगलिंग के बेताज बादशाह माने जाते थे। यह माना जाता है कि यूनाइटेड स्टेट्स में कोकीन का 80% बिजनेस इन्हीं के पास था इन की कुल संपत्ति 3 बिलियन डॉलर थी।

Griselda ब्लांको

यह महिला कुकिंग की बहुत बड़ी तस्कर मानी जाती थी यह मुख्य तौर पर मियामी में अपना बिजनेस करती थी और इसकी कुल संपत्ति 2 बिलियन यूएस डॉलर थी।

Al कैपोन

यह अमेरिका के एक बहुत जाने-माने गैंगस्टर माने जाते हैं 33 वर्ष की आयु में उनकी हत्या कर दी गई थी उनके पास 1.3 बिलियन डॉलर की संपत्ति थी।

Source

Add a comment