अब यह मशीन उठाएगी आपका सामान जानिए कैसे

जब भी हम बाजार जाते हैं तो सबसे बड़ी दुविधा यह होती है कि हमारे पास इतना सामान हो जाता है कि हम और शॉपिंग नहीं कर पाते। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खबर सुनाने वाले हैं जिसे जानने के बाद आपको इस दुविधा से निजात मिल जाएगी। दरअसल इस समस्या को हल करने के लिए कई कंपनियों ने प्रोडक्ट्स बाजार में उतारे लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। अब एक कंपनी दुपहिया रोबोट लेकर आई है जो आपका सामान शॉपिंग के दौरान आसानी से उठा सकेगा।

यह आपके एक निजी नौकर जैसा होगा यह मशीन करीबन 18 किलो वजन एक बार में उठाकर आपके पीछे पीछे चल सकती है। इस मशीन को आप कहीं पर भी लेकर जा सकते हैं चाहे आप शॉपिंग करने जाएं या कहीं घूमने आपको अपने सामान की फिक्र करने की जरूरत नहीं है।

अगर आपने स्टार वार्स फिल्म देखी है तो उसी की तर्ज पर इस मशीन को डिजाइन किया गया है। इस दुपहिया यंत्र को “गीता” नाम दिया गया है यह अपने मालिक के आदेश का अनुसरण करती है और उसी तर्ज़ पर इसे बनाया गया है।

यह खिलौना जैसी दिखने वाली मशीन ऊपर से खुल जाती है जिसमें आप अपना सामान स्टोर करके रख सकते हैं। इस में आप खाने पीने से लेकर अपना लगेज तक दाल सकते हैं। यह 22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। इसे आप पैदल या बाइक से जाने के दौरान आसानी से अपने पीछे पीछे लेकर जा सकते हैं। इस मशीन को इस तरीके से डिजाइन किया गया है कि आप घर बैठे भी इसमें कहीं से भी सामान मंगवा सकते हैं।

इस कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर जेफरी यह बताते हैं कि आप इस मशीन का इस्तेमाल करने के बाद खुद को इतना फ्री समझेंगे कि आप खुद तनाव मुक्त हो जाएंगे और इससे आप और भी बहुत सारी चीजें सोच पाएंगे जिसे अभी आप टेंशन के कारण नहीं सोच पाते। इस मशीन को आप ऑन या ऑफ कर सकते हैं इसमें ऑटो प्रोग्रामिंग का भी ऑप्शन है। यह गली में यह सड़क पर हर जगह काम करेगी और यह एक इंसान की तरह ही है।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment