भारत का सबसे बड़ा निवेशक जागरूकता कार्यक्रम ‘‘निवेशक दरबार – III” सम्पन्न

नवम्बर 19, 2018

सोढ़ानी इन्वेस्टमैंट, जयपुर द्वारा राजस्थान में निवेशक जागरूकता कार्यक्रम ‘‘निवेशक दरबार – III’’ का आयोजन होटल मेरियट में शुक्रवार 16 नवम्बर को किया गया जिसे भारी पैमाने में निवेश एवं निधि उत्सुक लोगों ने सराहा है। सोढ़ानी इन्वेस्टमैंट पिछले कई वर्षों से निवेशकों के लिए वित्त सलाहकार सेवाऐं प्रदान कर रही है। 1992 से स्थापित यह फर्म श्री राजेश जी सोढ़ानी के संचालन में वित्तीय सेवाओं में अद्वितीय गुणवत्ता प्रदान कर रही है।

सोढ़ानी इन्वेस्टमैंट के संस्थापक श्री राजेश जी सोढ़ानी को म्यूचूअल फंड, टर्म प्लान, हैल्थ इ्रश्योरेंस, पर्सनल एक्सिडेंट प्लान, शेयर मार्केट एवं पोर्टफोलियो मैनेजमैंट आदि संबंधित विषयों में विशेषज्ञता हासिल है। आपको देश विदेश के कई प्रख्यात एवं प्रतिष्ठित संस्थानों द्वारा कई सम्मानों से नवाज़ा गया हैं। आप अत्यन्त कर्मठता एवं प्रतिबद्धता से देश-विदेश में वित्तीय सेवाऐं प्रदान कर रहे है।

कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र एवं दीप प्रज्जवलन समारोह में श्री जय सिंह कोठारी, श्री पुरूषोत्तम बियानी (IAS), श्री दीपक माहेश्वरी एवं श्री विमल शाह और श्री हुल्लास चन्द्र भूतडा आदि उपस्थित रहे।

इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में देश के प्रतिष्ठित वित्तीय विशेषज्ञ उपस्थित थे जिनमें प्रमुख रहे म्युचूवल फंड के प्रसिद्ध वक्ता श्री किशन शर्मा, मोतीलाल ओसवाल से श्री आशिष सोमैया, फण्ड मेनेजर श्री आलोक अग्रवाल, ESSEL म्युचूवल फंड के श्री राजीव शास्त्री, महिन्द्रा म्युचूवल फंड से श्री जतिन्दर पाल, Reliance म्युचूवल फंड के फण्ड गुरू श्री नवेन्द्र, Tata म्युचूवल फंड से श्री राहुल सिंह, DSP से नमित आदि। सभी वित्तीय विशेषज्ञों ने इस कार्यक्रम में अपने विषयानुरूप विचार रखे एवं उपस्थित निवेशकों को उचित सलाह दी।

कार्यक्रम में भाग लेने हेतु 950 से भी अधिक लोग उपस्थित रहे जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि निवेशक जागरूकता कार्यक्रम (Investor Awareness Programme) पूरे राजस्थान में ही नहीं अपितु पूरे देश में इस तरह का एक अनूठा आयोजन है।

इस कार्यक्रम में देश के जाने माने निवेशक विशेषज्ञों ने अपने विचार साझा किये। प्रथम सत्र में म्युचूवल फंड के प्रसिद्ध वक्ता श्री किशन शर्मा ने अत्यन्त रोमांचित तरीके से शास्त्रों को आधार लेते हुए आम जीवन के किस्सों के माध्यम से निवेश के महत्व को समझाते हुए म्यूचुअल फंड निवेश एवं बाज़़ार के बारे में विस्तृत जानकारी दी। फण्ड मेनेजर श्री आलोक अग्रवाल ने इक्विटी फंड में निवेश एवं भारतीय निवेशकों के लिए आकर्षक अवसरों के बारे में जानकारी दी। Reliance म्युचूवल फंड के फण्ड गुरू श्री नवेन्द्र ने तीसरे सत्र में म्यूचुअल फंड में निवेश करने के लाभों की चर्चा की। साथ ही शेयर बाज़ार के उतार-चढ़ाव को नज़रअंदाज़ करते हुए सिर्फ अपने Financial Advisor के फैसले पर भरोसा रखने की सलाह दी।

मोतिलाल ओसवाल के मैनेजिंक डायरेक्टर श्री आशीष सोमैया ने अंतिम सत्र में सही म्यूचुअल फंड को कैसे चुना जाये उसकी विस्तृत जानकारी दी एवं म्यूचुअल फंड की विभिन्न इक्विटी योजनाओं जैसे इंडेक्स फंड, डायवर्सिफाइड फंड, लार्ज-कैंप फंड, मिड-कैंप स्कीम, कर-बचाव योजना आदि की चर्चा की। सभा में उपस्थित निवेश उत्सुकों ने सभी विशेषज्ञों से कई प्रश्न पुछे एवं विभिन्न जानकारी हासिल की। सवाल-जवाब सत्र में विेशेषज्ञों के सवालों पर सही उत्तर के लिए कई निवेशकों ने पुरस्कार प्राप्त किये।

सोढ़ानी इन्वेस्टमैंट के संस्थापक श्री राजेश जी सोढ़ानी ने सभा के समापन सत्र में आये हुए सभी विशेषज्ञों को धन्यवाद ज्ञापित किया एवं कार्यक्रम में भाग लेने आये सभी निवेश उत्सुकों को अपने निवेश प्रोफाइयल के अनुसार म्यूचुअल फंड एवं रिटायरमेंट प्लान आदि वित्तीय साधनों में निवेश करने के विभिन्न अवसरों की जानकारी दी।

“S.I.P में देरी की लागत”

अगर आप हिन्दी भाषा से प्रेम करते हैं और ये जानकारी आपको ज्ञानवर्धक लगी तो जरूर शेयर करें।
शेयर करें