अब बैंक लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा, इस वेबसाइट से करे बुकिंग

सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद बैंकों और एटीएम पर लंबी लंबी लाइनें लग गई हैं और वो इसलिए है क्योंकि सरकार ने 30 दिसंबर तक की समय सीमा दी है तब तक सभी और के पुराने नोट बैंक में जमा कराने होंगे। साथ ही बैंकों में पुराने नोटों को बदलवाने और नए नोट लेने के लिए भी लिमिट रखी गई है। यहाँ तक की एटीएम से भी पैसे निकालने की लिमिट तय की गई है जिस कारण एटीएम पर भी लंबी लाइनों में लगकर लोगों को इन्तजार करना पड़ रहा है।

नौकरी पेशा और बिज़नस करने वाले लोगों के पास इतना समय नहीं होता की वो बैंकों और एटीएम पर लंबी लंबी लाइनों में लगकर घंटों इन्तजार कर सकें और ये लोगों की सबसे बड़ी समस्या बन रही है।

ऐसी स्थिति में पेमेंट वॉलेट कंपनियों को अच्छा खासा फायदा हो रहा है क्योंकि लोग नकदी की कमी की वजह से पेमेंट वॉलेट का इस्तेमाल कर रहे हैं।

लेकिन एक भारतीय स्टार्टअप कंपनी Bookmychotu.com ने लोगों की परेशानी कम करने के लिए एक वेबसाइट की शुरुआत की है जिसके जरिये आप अपनी जगह बैंकों और एटीएम पर लंबी लंबी लाइनों में खड़े होने के लिए हेल्पर किराये पर ले सकते हैं।

इस वेबसाइट के जरिये बुक कराया गया हेल्पर आपकी जगह कतार में खड़ा होगा और आप आपको अपने नंबर के इन्तजार के लिए घंटों लाइन में खड़े होकर अपना समय खराब नहीं करना होगा। इन हेल्पर को बुक करने के लिए आपको घंटे के हिसाब से पेमेंट करना होगा। आप अपनी जरुरत के मुताबिक कितने भी हेल्पर बुला सकते हैं।

वैसे आपको बता दें की Bookmychotu.com की यह सेवा फिलहाल उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के लिए ही उपलब्ध है। अपने लिए हेल्पर बुक कराने के लिए आपको इस वेबसाइट में रजिस्टर करना होगा या आप 8587028869 नंबर पर कॉल करके भी हेल्पर बुक कर सकते हैं।

हालांकि ये हेल्पर सिर्फ आपकी जगह लाइन में खड़ा होगा ना की बैंक और एटीएम के अंदर जायेगा। आपका नंबर आने पर बाकी का काम आपको खुद करना होगा।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment