इन लोगों ने साबित कर दिया कि सिर्फ 1 साल में आप कुछ बदल सकते हैं

कुछ सीखने और अपने आप को साबित करने की कोई उम्र नहीं होती यही बात साबित की इन लोगों ने जिन्होंने साबित किया की अगर दृढ इच्छा शक्ति हो तो आप 1 साल में सब कुछ पा सकते हैं।

1. 49 वर्ष की उम्र में बनी मॉडल और शुरू किया बिज़नस

49 वर्ष की Cindy ने एक बार निर्णय लिया की उन्हें आगे बढ़ना है और एक दिन एक कास्टिंग एजेंट का ध्यान उन पर केंद्रित हुआ जो एक मॉडल तलाश रहे थे और वहां से Cindy ने अपना मॉडलिंग कैरियर शुरू किया। धीरे धीरे Cindy ने अपना बिज़नस शुरू करने का फैसला लिया और फिर इन्होंने स्किन और मेकअप प्रोडक्ट्स का बिज़नस शुरू किया। Cindy का मानना है की सभी को अपने जीवन में आनंद बनाये रखना चाहिए चाहे उर्म कुछ भी हो।

2. एक मास्को टैटू कलाकार ने को कैंसर हराया

मास्को के एक टैटू कलाकार जिनका नाम है Rinat Karimov ने @rinat_vs_lymphoma नाम से एक इंस्टाग्राम पेज बनाया जहाँ उनके हजारों फॉलोवर्स बने। 51 हफ़्तों तक कैंसर से लड़ने के बाद Rinat ने अपने 86,000 फॉलोवर्स को बताया की वो कैंसर से जीत गए हैं।

3. साल भर में हो गए स्लिम

Justin और Lauren Shelton अपनी जिंदगी बड़े आराम से गुजार रहे थे, इन दोनों का वजन था करीब 340 किलो। लेकिन इनके जीवन में समस्या तब आई जब Justin बीमार पड़ गए और भारी वजन होने के कारण उनकी किडनी में इन्फेक्शन होने लगा। तब इन दोनों ने पतला होने का निर्णय लिया और करीब एक साल के अंदर डाइटिंग और व्यायाम के चलते Justin ने 175 किलो वजन घटाया तो Lauren ने 78 किलो अपने वजन को कम किया।

4. सेवानिवृति के बाद घूमी दुनिया

Sonya Sagitova ने अपनी 55 साल की उम्र में रिटायर होकर फैसला लिया दुनिया घूमने का। हालाँकि इनको डॉक्टरों ने कई बिमारियों के चलते आराम करने की सलाह दी थी लेकिन Sonya का मानना है की मैं अपाहिज नहीं हूँ और दुनिया घूमना चाहती हूँ और इसी फैसले के कारण ये 40 देशों की यात्रा कर चुकी हैं।

5. मई 1996 में एक सफलतम महिला Heidemarie Schwermer ने अपनी सारी जायदाद गरीब और अनाथ लोगों को दान देने का फैसला लिया। इनका मानना है की खुशियां पैसों से नहीं खरीदी जा सकती, इन्होंने एक साल तक बिना अपने पैसों को इस्तेमाल किये गुजर करने का भी निर्णय लिया। इस बीच इन्होंने कई छोटे मोटे काम किये जैसे घरों की सफाई, कुत्तों को घुमाना इत्यादि। अब ये 70 साल की हो चुकी हैं और लोगों को बिना पैसों के भी खुशहाल जिंदगी जीने की सीख देती हैं।

6. इस महिला ने 60 वर्ष की उम्र में डाइविंग करियर की शुरुआत की

Eugene नाम की इस महिला ने 60 वर्ष की उम्र में प्रोफेशनल गोताखोर बनने का फैसला किया। इन्होंने पूरी ट्रेनिंग ली और अपने मकसद में कामयाब भी हुई, इन इन्होंने यूरोपियन चैंपियनशिप में हिस्सा लिया और जीती भी।

7. Tatyana ने अपने शरीर और जीवन में किया भारी बदलाव

जब Tatyana 14 वर्ष की थी तो उनका वजन था करीब 100 किलो लेकिन आपको आश्चर्य होगा की 24 की उम्र में इनका वजन सिर्फ 50 किलो रह गया। दरअसल जब Tatyana का वजन काफी बढ़ने लगा और इनको कई शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ा तो इन्होंने अपने जीवन और खान पान में बदलाव करने का फैसला लिया जिस कारण वो आज बहुत स्लिम और खूबसूरत लगती हैं।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment