दुनिया में सबसे सुंदर हैंडराइटिंग है इस बच्ची की

हम सभी बचपन से अपनी हैंडराइटिंग सुधारने की कोशिश करते आ रहे हैं और अपने बच्चों को भी उनकी हैंडराइटिंग सुधारने के लिए कहा करते हैं। परीक्षा में अच्छे नंबर लाने में भी हमारी सुंदर हैंडराइटिंग काफी मददगार साबित होती है क्योंकि अगर आपने उत्तर सही लिखा लेकिन बेकार हैंडराइटिंग की वजह से कुछ समझ नहीं आ रहा तो आपकी मेहनत बेकार हो सकती है। कुछ लोगों की हैंडराइटिंग काफी मेहनत करने के बाद भी नहीं सुधरती और कुछ लोगों की हैंडराइटिंग इतनी सुंदर हो जाती है की उनकी लिखावट अलग ही नजर आती है। आपके भी कई ऐसे दोस्त होंगे जिनके लिए आप बोलते हैं की इसकी हैंडराइटिंग सबसे सुंदर है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बच्ची के बारे में बताएँगे जिसकी हैंडराइटिंग देखकर आप भी दंग रह जायेंगे और यकीन नहीं करेंगे की ये हाथ से लिखी लिखावट है या कंप्यूटर से प्रिंट की हुई कॉपी। इस बच्ची की हैंडराइटिंग देखकर हर कोई यही कह रहा है की ये दुनिया की सबसे सुंदर हैंडराइटिंग है।

आपको ये जानकर और भी आश्चर्य होगा की ये बच्ची महज 8वीं कक्षा की छात्र है और इतनी सुंदर लिखावट के चलते आज ये दुनिया भर में फेमस हो चुकी है। आइये आपको भी बताते हैं सबसे सुंदर हैंडराइटिंग वाली इस बच्ची के बारे में।

Image Source

इस बच्ची का नाम है प्रकृति मल्ला जो नेपाल की रहने वाली है और ये सैनिक आवासीय महाविद्यालय की आठवीं कक्षा की छात्र है। पहली बार जो भी प्रकृति की लिखावट देखता है तो उसे यही लगता है की ये कंप्यूटर फॉन्ट से लिखी गई है लेकिन अगर आप इसे ध्यान से देखेंगे तो आपको पता चलेगा की ये कंप्यूटर से निकाली कॉपी नहीं बल्कि हाथ से लिखी गई लिखावट है।

अपनी सुंदर हैंडराइटिंग के चलते पूरी दुनिया में नाम कमाने वाली प्रकृति मल्ला को नेपाल की सरकार भी सम्मानित कर चुकी है और नेपाली सेना भी प्रकृति को इस बेहतरीन टैलेंट की वजह से सम्मानित कर चुकी है। आज ये बच्ची सभी के लिए एक उदाहरण और प्रेरणा बन गई है जिसे देखकर सभी यही बोल रहे हैं की हैंडराइटिंग हो तो ऐसी।

Featured Image Source

“दुनिया में 10 सबसे खतरनाक स्थान”

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।