आम जनता के लिए भी खुला रहता है धीरूभाई अंबानी का ये मेमोरियल हाउस

धीरूभाई अंबानी एक ऐसा नाम जिसे जाना जाता है सबसे ज्यादा कॉंफिडेंट बिज़नेसमैन के रूप में। धीरूभाई अंबानी गुजरात के एक छोटे से गांव चोरवाड (जूनागढ़) के रहने वाले हैं। जब इन्होने बिज़नेस इंडस्ट्री में अपना कदम रखा तब इनके पास कुछ पूँजी नहीं थी। लेकिन अपनी मेहनत और चतुराई के दम पर इन्होने रिलायंस इंडस्‍ट्रीज खड़ी कर दी जो आज फार्च्यून 500 की लिस्ट में आती है। धीरूभाई अंबानी पद्म विभूषण से भी सम्मानित किये जा चुके हैं।

आज ही का वो दुःखद दिन है जब धीरूभाई अंबानी की मौत हो गई थी। स्टॉक के कारण धीरूभाई अंबानी ने 6 जुलाई 2002 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

गुजरात स्थित धीरूभाई अंबानी के पैतृक गांव चोरवाड (जूनागढ़) में उनके घर को मेमोरियल हाउस बना दिया गया है। ये घर आम जनता के लिए भी खुला रहता है, आम जनता यहाँ मंगलवार से रविवार सुबह 9:30 से शाम 5 बजे तक विजिट कर सकती है। इस घर का एक हिस्सा रेजिडेंशियल भी है। इस घर की पूरी देख रेख का काम धीरूभाई अंबानी फाउंडेशन करती है।

अगर आप किसी विषय के विशेषज्ञ हैं और उस विषय पर अच्छे से लिख सकते हैं तो जागरूक पर जरुर शेयर करें। आप अपने लिखे हुए लेख को info@jagruk.in पर भेज सकते हैं। आपके लेख को आपके नाम, विवरण और फोटो के साथ जागरूक पर प्रकाशित किया जाएगा।
शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment