मिलिए असली आयरन मैन से इन पर ड्रिल मशीन का भी कोई असर नहीं होता

iron man की फिल्म तो आपने जरूर देखी होगी लेकिन आज हम आपको असल जिंदगी के आयरनमैन से मिलाने जा रहे हैं। इनको असल जिंदगी का आयरन मैन कहने पर आपको थोड़ा सा अचंभा तो हो रहा होगा लेकिन इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप भी मान जाएंगे कि यह असली के आयरन मैन है।

झाऊ का बदन इतना मजबूत है की इसको कोई लोहे की रॉड भी नहीं भेद सकती यहां तक की तलवार भी नहीं और अगर हम आपसे कहें कि ड्रिल मशीन भी इनका कुछ नहीं बिगाड़ सकती तो आपको विश्वास नहीं होगा मगर यह सत्य है।

हाल ही में इनका एक वीडियो सामने आया था जिसमें यह इलेक्ट्रिक ड्रिल मशीन से खुद में छेद करते दिखाई दिए गए लेकिन इनके शरीर पर एक भी खरोंच तक नहीं आई। मात्र 34 साल के यह कुंग फू मास्टर लोहे की छड़ को अपने गले से मोड़ सकते हैं और यहां तक कि यह अपने पीठ पर पत्थर रखकर तलवारों पर भी लेट सकते हैं तब भी इनके शरीर को कुछ नहीं होगा।

अगर आप यह सोच रहे हैं कि इनके पास कोई शक्ति है तो ऐसा कुछ नहीं है। इन सब शक्तियों को पाने के लिए इन्होंने कठिन अभ्यास किया है और अपनी पूरी जिंदगी मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग में लगा दी है। वह बताते हैं कि वह बचपन से ही मार्शल आर्ट से प्रभावित थे और 16 साल की उम्र में शाओलिन मंदिर मैं खुद को समर्पित कर दिया था।

वहां पर वह 2 साल तक कुंफु सीखने का अभ्यास करते रहे और अब वह खुद इस के मास्टर बन चुके हैं वह अपनी इन खूबियों की वजह से अपने शहर मियांझु का एक जाना माना नाम बन चुके हैं लोग उन्हें एक योद्धा के रुप में जानते हैं जो कभी भी हार नहीं मानता।

लेकिन ऐसा नहीं है अभ्यास के दौरान उन्हें कई बार छोटे भी लगती है। एक बार तो ड्रिल मशीन के स्टंट में उनकी स्किन भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। यह सब उनके लिए बहुत पीड़ादायक है लेकिन फिर भी वह अपने अनुभव और प्रैक्टिस को कम नहीं करते जिसकी वजह से वह आज के समय में हर स्टंट कर पाते हैं।

वह बताते हैं कि इन अभ्यास के द्वारा उन्होंने अपने शरीर को पूरी तरह से परिपक्व बनाया हुआ है। शुरुआत में यह सब करने में उन्हें बहुत घबराहट महसूस होती थी लेकिन परेशानियों से उभरते हुए वह पूर्ण हो चुके हैं। उनकी खूबियों को देखते हुए एक अरबपति परिवार ने उन्हें सुरक्षा कर्मी के रूप में रखा है। जिससे उन्हें लाखों की आमदनी होती है।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment