इस व्यक्ति के पास है अनोखी शक्ति, शरीर से चिपका लेता है चीज़ें

184

आपने हॉलीवुड फिल्म एक्स मैन तो देखी होगी जिसमे लोगों के पास अनोखी शक्तियां होती हैं लेकिन आज हम आपको रियल लाइफ के एक्स मैन के बारे में बताएँगे जो अपने शरीर पर बोतल और केन जैसी चीज़ें चिपका लेता है।

अपनी इसी अनोखी शक्ति के कारण ये शख्स समाज सेवा भी करता है ये अपने सिर पर पानी की बोतल चिपकाकर बिना हाथ लगाए लोगों को पानी पिलाता है। अमेरिका के शिकागो में रहने वाले इस शख्स का नाम है जेमी कीटोन और इनकी शरीर पर चीज़ें चिपका लेने की असाधारण क्षमता के कारण जेमी “Can Head” नाम से भी मशहूर हैं।

जेमी ने एक बार अपने सिर पर पानी की बोतल चिपकाकर एक महिला को बिना हाथ लगाए पानी पिलाया जिसे देखकर लोग हैरत में पड़ गए। जेमी ने वहां खड़े कई लोगों को इसी तरीके से पानी पिलाकर दिखाया। इसके बाद जेमी ने एक शख्स को कोल्ड ड्रिंक की केन दी और कहा उसे सही से चेक कर ले ताकि लोगों के मन में कोई शंका ना रहे फिर जेमी ने सभी लोगों के सामने उस केन को अपनी हथेली पर चिपकाकर दिखाया ये देखकर वहां खड़े सभी लोग हैरत में पड़ गए।

जेमी अपने हाथ पैरों और सिर पर इसी तरह बोतल और केन जैसी चीज़ें बड़ी आसानी से चिपका लेते हैं। जेमी जब भी बाजार से सामान लाते हैं तो ऐसे ही शरीर पर चिपका कर लाते हैं। ये देखकर लोग काफी आश्चर्यचकित रह जाते हैं और इनको देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठी हो जाती है लोग इनके साथ फोटो भी खिंचाते हैं। दरअसल आपको बता दें की जेमी के पास कोई अद्भुत शक्ति नहीं है बल्कि इनको एक ऐसी बीमारी है जिस कारण कोई भी चीज़ इनके शरीर से आसानी से चिपक जाती है।

विशेषज्ञों के अनुसार जेमी के शरीर का तापमान एक औसत तापमान से कहीं ज्यादा है और इसी कारण इनकी स्किन किसी भी चीज़ को चिपका लेती है। जेमी की इस असाधारण क्षमता के कारण इनका नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है। 47 वर्षीय जेमी ने एक इंटरव्यू में बताया की इनके शरीर का औसत से ज्यादा तापमान होने के कारण इनकी स्किन किसी सक्शन कप की तरह काम करती है और इसी कारण कोई भी चीज़ इनके शरीर से आसानी से चिपक जाती है।

जेमी को अपनी इस असाधारण क्षमता का आभास तब हुआ जब ये 7 साल के थे तब इन्होने महसूस किया की इनके शरीर से इनके खिलौने चिपक जाते है। जब जेमी ने इसके बारे में अपने परिजन को बताया तो उन्होंने सोचा ये शायद देवदार के पेड़ पर चढ़ने से उससे निकलने वाले गोंद जैसे पदार्थ के शरीर पर लग जाने के कारण हो रहा है। लेकिन आगे चलकर जब इस बारे में डॉक्टर से सलाह ली गई तब हकीकत सामने आई की ये सब इनकी बिमारी के कारण होता है।

शुरआत में तो जेमी को अपनी इस बीमारी के कारण काफी निराशा होती थी लेकिन लोग इनकी इस असाधारण क्षमता को देखकर इनको पैसे देने लगे तो फिर इन्होने इसकी चिंता छोड़ दी और अपनी इस अद्भुत क्षमता को ही अपना करियर बना लिया। अब जेमी इसी से दिन के करीब 1500 डॉलर तक कमा लेते हैं। जेमी ने पिछले साल अपने सिर पर सबसे अधिक बोतल रखने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी जीता।

“ये बच्चा चलता फिरता चुम्बक है, बॉडी से चिपक जाते हैं मेटल”
“दुनिया के सबसे अजीबोगरीब और विचित्र पेड़”
“दुनिया के कुछ ऐसे राज जो आज तक विज्ञान भी नहीं सुलझा पाया”
“पत्नी की आई याद तो पति ने कराई प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग”

Add a comment