इन स्कूली बच्चों ने पेश की देशप्रेम की अनूठी मिसाल

चाहे ज़माना कितना भी हमारा दुश्मन हो जाये पर एक भारतीय के दिल से देशप्रेम निकलना बहुत मुश्किल है। हम भारतीय देश के लिए कुछ भी कर सकते है जान ले भी सकते है जान दे भी सकते है। अभी हाल ही में एक वारदात के दौरान आतंकवादियों ने हमारे सैनिकों पर धोके से हमला कर दिया जिसमें 18 सैनिक शहीद हो गए। लेकिन भारत के स्वाभिमान को कोई ठेस नहीं पहुंचा सकता है।

पूरा देश इन वीर सपूतों के परिवारों के साथ है इसी की मिसाल पेश करते हुए मध्य प्रदेश के धार जिले के एक निजी स्कूल के छात्रों ने अपनी गुल्लकें तोड़ कर एकत्रित हुई धनराशि शहीद भारतीय सैनिकों के परिवारों को समर्पित करने का फैसला लिया।

आपको बता दें की इस योगदान में करीब 1 लाख 11 हज़ार रूपये की धन राशि जमा हुई। इस धन राशि को स्कूली बच्चों ने कलेक्टर श्रीमन शुक्ला को चेक सौंपा। स्कूल के संचालक सोमेंद्र सिंह ने बताया की सब लोगों ने सर्वसमति से इस सुझाव पर अमल किया और देश के वीर जवानों के प्रति अपनी श्रधांजलि दी।

सिर्फ बच्चों ने ही नहीं इस स्कूल के अध्यापको ने भी अपना एक दिन का वेतनमान इस राशि में समलित करवाया। यह बात हम सभी के लिए गर्व करने योग्य है की दुश्मन चाहे जितना भी प्रहार करले हम झुकने वाले नहीं है। भारत सदा से एक था और एक ही रहेगा।

Source

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment