विचित्र विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए क्या क्या करते हैं लोग

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराना कोई हंसी खेल नहीं है इसके लिए कुछ ऐसे कारनामे करने पड़ते हैं जो पूरी दुनिया में कोई और नहीं कर सकता। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में कई ऐसे विचित्र रिकॉर्ड दर्ज हैं जो जिनके बारे में हमें सोचकर भी आश्चर्य होता है।

आइये आपको बताते हैं गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज कुछ ऐसे ही अनोखे विश्व रिकॉर्ड जो हर किसी के बस की बात नहीं बनाना।

1. पूरा प्लेन खा जाने का रिकॉर्ड

फ्रांस के माइकल लोटिटो ऐसे शख्स हैं जो बाइक, टीवी जैसे सामान के पार्ट्स को आसानी से खा जाते हैं। इनके नाम पूरा प्लेन खा जाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है जिसे खाने में इन्हें 2 साल का समय लगा। हालाँकि अब ये जीवित नहीं हैं इनकी 57 वर्ष की उम्र में मृत्यु हो चुकी है।

2. लड़की के पेट पर 1 मिनट में 48 तरबूज काटने का रिकॉर्ड

अमेरिका के बिपिन लर्किन के नाम इनकी साथी अश्रिता फरमैन के पेट पर सिर्फ 1 मिनट में तेज धार वाले चाकू से 48 तरबूज काटने का अनोखा विश्व रिकॉर्ड दर्ज है।

3. सबसे तेज चीखने का विश्व रिकॉर्ड

ब्रिटेन की जिल ड्रेक के नाम एक अनोखा विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। इन्होंने 129 डेसीबल के मांपदंड से चिल्लाकर सबसे तेज चीखने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया।

4. चेहरे पर सबसे ज्यादा घोंघे लगाने का विश्व रिकॉर्ड

11 साल के फिन केहेलेर ने 10 सेकंड के लिए 43 घोंघे अपने चेहरे पर लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिया।

5. अजीबो गरीब विश्व रिकॉर्ड का बादशाह

अशरिता फरमैन जो अजीबोगरीब कारनामो के जरिये विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए जाने जाते हैं। इनके नाम विश्व की सबसे छोटी पोगो स्टिक से 27,000 जंप करने का और बेसबॉल बैट को अपने हाथ पर बैलेंस करके दौड़ने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। इन्होंने ऐसे ही 551 अजीबोगरीब विश्व रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा रखे हैं।

6. 1 से लेकर 1 मिलियन शब्द टाइप करने का विश्व रिकॉर्ड

इन्होंने 16 साल 7 महीने में 7 टाइपराइटर और 19890 पेजों की मदद से 1 मिलियन यानी 10 लाख शब्द टाइपिंग का अनोखा विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

7. दुनिया का सबसे दर्दनाक विश्व रिकॉर्ड

किर्बी रॉय ने MMA फाइटर और अमेरिकी ग्लेडिएटर जस्टिस स्मिथ से 22 मील प्रति घंटे की रफ़्तार वाली लात खाकर सबसे तेज लात खाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इसे आप दुनिया का सबसे दर्द नाक विश्व रिकॉर्ड भी कह सकते हैं।

8. सबसे तेज बिस्तर बिछाने का विश्व रिकॉर्ड

इंग्लैंड की एंड्रिया वार्नर ने 71 सेकंड में किंग साइज बेड पर चादर बिछाकर और 2 पिलो में कवर लगाकर एक अजीब विश्व रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया है।

अगर आप किसी विषय के विशेषज्ञ हैं और उस विषय पर अच्छे से लिख सकते हैं तो जागरूक पर जरुर शेयर करें। आप अपने लिखे हुए लेख को info@jagruk.in पर भेज सकते हैं। आपके लेख को आपके नाम, विवरण और फोटो के साथ जागरूक पर प्रकाशित किया जाएगा।
शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment