जानिए TV पर बार-बार क्यों आती है सूर्यवंशम

5668

TV के चैनल बदलते समय आपने एक बात पर गौर जरुर किया होगा कि सोनी मैक्स पर बॉलीवुड की बहुचर्चित फिल्म सूर्यवंशम काफी बार दिखाई जाती है। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि एक टीवी चैनल पर बार-बार टेलीकास्ट होने वाली इस फिल्म को इतना विशेष रूप से क्यों दिखाया जाता है।

अब तक यह फिल्म इतनी बार दिखाई जा चुकी है कि इसका एक एक सीन और कई डायलॉग लोगों को अच्छी तरह से याद हो गए हैं। आपको बता दें कि इस फिल्म को 21 मई 1999 में रिलीज किया गया था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन डबल रोल में थे।

यह चैनल सेट मेक्स सोनी मेक्स में बदल गया लेकिन यह फिल्म आज तक इस चैनल पर दिखाई जाती है। तो क्या कभी आपने सोचा है कि इसके पीछे क्या कारण है तो चलिए आज हम आपको इसके पीछे की असली वजह बताते हैं।

सोनी मेक्स की मार्केटिंग हेड वैशाली शर्मा यह बताती है कि सोनी मेक्स ने इस फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद रखे हैं। इसी वजह से यह फिल्म बार-बार दिखाई जाती है। इसके पीछे जुड़ी एक बात यह भी है कि इस चैनल का जन्म और इस फिल्म की रिलीज एक साथ हुई थी।यह चैनल भी 1999 में ही शुरू किया गया था।

इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस सौंदर्या रघु अब इस दुनिया में नहीं है। प्लेन हादसे के दौरान उनकी मृत्यु हो गई थी सूर्यवंशम उनकी पहली और आखरी फिल्म थी। हम आशा करते हैं यह जानकारी आपके लिए रोचक सिद्ध होगी और आप इसे अपने मित्रों के साथ अवश्य शेयर करेंगे।

“TV पर ऐड दिखाने के लिए चैनल कितने पैसे लेते हैं जानिए”
“सिर्फ 20 रुपए के शुल्क पर देख सकते हैं 100 से भी ज्यादा चैनल – Ditto TV App”
“क्या आप जानते है TV पर आते इन अंकों का सच”

Add a comment