इन 5 अरबपतियों की सादगी इनका व्यक्तित्व बयां करती है

अक्सर लोगों की आदत होती है की वो अपने पैसे को अपने पहनावे और दिखावे पर खर्च करते हैं ताकि दुनिया को पता लगे की वो आम लोगों से अलग और अमीर हैं। लेकिन ऐसा नहीं है की दिखावा करने से ही आपका व्यक्तित्व सामने आये सदा जीवन भी आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बयां करता है ऐसा ही कुछ साबित करते हैं दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार कुछ ऐसे शख्स जो इतनी संपत्ति होने के बावजूद भी सादे कपडे पहनते हैं और सादा जीवन जीते हैं ये कभी दिखावे पर विश्वास नहीं रखते।

1. बिल गेट्स

बिल गेट्स जितने धनवान हैं उतने ही सादा जीवन जीने के आदि हैं, ये खास तौर पर पेस्टल रंगों के स्वेटर्स, शर्ट्स और फिटिंग वाले ट्राउज़र्स पहनना पसंद करते हैं। जब ये White House जाते हैं तो ‘ग्रे’ या ‘ब्राउन’ सूट पहनना इनकी पहली पसंद होती है।

2. मार्क ज़ुकेरबर्ग

सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के मालिक मार्क ज़ुकेरबर्ग भी हमेशा सादा पहनावा और सादा जीवन जीने में विश्वास रखते हैं। ये ख़ास तौर पर डेनिम और ग्रे टी-शर्ट्स पहनना पसंद करते हैं। मार्क का मानना है की रोज रोज कपडे चुनना समय बर्बाद करना है।

3. जैक डोरसे

Twitter के Co-Founder और CEO जैक डोरसे स्टाइलिश तो हैं लेकिन सादा कपडे ही पहनने के आदि हैं, जैक अक्सर हलके रंगों वाले ब्रांडेड सूट पहनते हैं।

4. कुमार मंगलम बिरला

आदित्य बिरला ग्रुप के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिरला मौकों के हिसाब से ही अपने कपडे पहनते है। इनको अक्सर ब्राइट रंगों के सूट्स या कॉलर्ड टी-शर्ट्स में देखा जा सकता है, साथ ही इन्हें टाई पहनना और ब्रांडेड सनग्लासेज़ पहनना काफी पसंद है।

5. रतन टाटा

रतन टाटा फॉर्मल कपडे पहनने के शौक़ीन हैं, सूट्स में इनके डार्क नेवी, ब्लैक और ग्रे रंग काफी पसंदीदा हैं साथ ही इन्हें सफ़ेद शर्ट और Hermes टाईज़ पहनना पसंद है।