अंबानी परिवार की दोनों बहुओं टीना और नीता अंबानी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

अंबानी परिवार अपने देश का सबसे अमीर और जाना माना घराना है जिसमे बड़े भाई हैं मुकेश अम्बानी और छोटे भाई हैं अनिल अम्बानी। आज हम अंबानी बंधुओं की नहीं बल्कि अंबानी परिवार की दोनों बहुओं से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां बताने जा रहे हैं। मुकेश अंबानी की पत्नी का नाम है नीता अंबानी जो इस घराने की बड़ी बहू है जबकि अनिल अंबानी की पत्नी है टीना मुनीम जो इस अंबानी घराने की छोटी बहू है।

टीना मुनीम अपने समय की बॉलीवुड ग्लैमरस अभिनेत्री रह चुकी है जिन्हें देखते ही अनिल अंबानी अपना दिल दे बैठे थे और उन्होंने टीना मुनीम से शादी करने का मन बना लिया था। हालांकि उस समय अंबानी परिवार अनिल अंबानी और टीना मुनीम की शादी के पक्ष में नहीं था लेकिन अनिल अंबानी की जिद के आगे परिवार को घुटने टेकने पड़े और साल 1991 में अनिल अंबानी और टीना मुनीम ने शादी रचाई।

अगर बात अंबानी परिवार की बड़ी बहू यानी नीता अंबानी कि की जाए तो वह एक साधारण परिवार से थी जबकी छोटी बहू टीना मुनीम उस समय की जानी-मानी बॉलीवुड अभिनेत्री थी। उस समय दोनों की लाइफ स्टाइल और रहन सहन बिल्कुल अलग था लेकिन इन दोनों बहुओं में एक कॉमन बात रही है, वह है इन दोनों का आर्ट लवर होना, दोनों ही आर्ट में रूची रखती हैं। लेकिन वक्त के साथ-साथ टीना अंबानी फैशन से दूर होती गई जबकि नीता अंबानी समय के साथ-साथ फैशन और ग्लैमर की दुनिया में चर्चित होने लगी।

टीना मुनीम गुजराती जैन परिवार से है और इनकी परवरिश मुंबई में हुई है। उनकी शुरू से ही बॉलीवुड में जाने की इच्छा रही थी और वो हमेशा से ग्लैमरस लाइफ जीने की शौकीन रही है। 1975 में टीन प्रिंसेस कांटेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा। जबकि नीता अंबानी मुम्बई में पैदा हुई और उनकी परवरिश भी मुंबई में ही हुई, नीता का परिवार एक मध्यम वर्गीय परिवार था और इनके पिता बिरला समूह के सीनियर एग्जीक्यूटिव के पद पर कार्यरत थे।

मुकेश अंबानी के साथ शादी से पहले नीता अंबानी एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाया करती थी और इसी कारण वह पैसों का महत्व बखूबी समझती हैं।

टीना मुनीम अपने समय में एक ग्लैमरस अदाकारा रही है जिन्होंने 35 से भी ज्यादा बॉलीवुड फिल्में की है। लेकिन अनिल अंबानी से शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड और अपनी ग्लैमरस लाइफ स्टाइल को अलविदा कह दिया। अब इन्हें अक्सर साड़ी या सूट में ही देखा जाता है।

जहां शुरू से फैशन की दुनिया में नाम कमाने वाली टीना मुनीम अंबानी अब हमेशा साधारण रूप में दिखाई देती हैं वही एक मध्यमवर्गीय परिवार की नीता अंबानी समय के साथ-साथ खुद को बदल कर फैशन और ग्लैमर की दुनिया में चर्चित हो रही है।

आपको यह लेख कैसा लगा? अगर इस लेख से आपको कोई भी मदद मिलती है तो हमें बहुत खुशी होगी। अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे। हमारी शुभकामनाएँ आपके साथ है, हमेशा स्वस्थ रहे और खुश रहे।

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

“मुकेश अंबानी की लाइफ स्टाइल”

अगर आप किसी विषय के विशेषज्ञ हैं और उस विषय पर अच्छे से लिख सकते हैं तो जागरूक पर जरुर शेयर करें। आप अपने लिखे हुए लेख को info@jagruk.in पर भेज सकते हैं। आपके लेख को आपके नाम, विवरण और फोटो के साथ जागरूक पर प्रकाशित किया जाएगा।
शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment