दिल दहला देने वाली इन घटनाओं की भविष्यवाणी पहले ही हो गई थी

अभी तक विश्व में कई ऐसी घटनाएं हुई है जिससे पूरा समाज अवसाद में चला गया था। लेकिन हम में से शायद कुछ ही लोग हो जो यह जानते हैं कि इन सभी घटनाओं की भविष्यवाणी पहले ही हो चुकी थी लेकिन इन भविष्यवाणियों को गंभीरता से नहीं लिया गया। अगर लिया जाता तो शायद इन घटनाओं से बचा जा सकता था तो चलिए इन घटनाओं के बारे में जानते हैं।

9/11

यह बात तो हम सब जानते हैं कि 11 सितंबर 2001 अमेरिका के लिए एक काला दिन था। इस दिन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला हुआ था और कई लोगों की जान गई थी। इस घटना के बाद कई लोगों ने यह दावा किया था कि इस घटना की भविष्यवाणी उन्होंने पहले ही कर दी थी। इस ही कुछ वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर काम कर रहे एक व्यक्ति क्र साथ हुआ उसे ऐसा लगा कि उसे घर जाना चाहिए। तो वह छुट्टी लेकर घर चला गया और वहां जाते ही उसने TV पर वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले की खबर देखी। फिर उसको यह याद आया कि यह तो वह सपने में भी देख चुका है और इसकी चर्चा उसने अपने मित्रों से भी की थी मगर किसी ने उसको तवज्जो नहीं दी।

अब्राहम लिंकन

यह बताया जाता है कि अब्राहम लिंकन खुद किसी की भी मौत या अप्रिय घटना की भविष्यवाणी कर दिया करते थे। इसका सबसे बड़ा प्रमाण यह है की उन्होंने अपनी मृत्यु की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी। पूर्व राष्ट्रपति ने एक सपना देखा था कि वह व्हाइट हाउस में किसी के अंतिम संस्कार में शामिल हो रहे हैं। जिस के दौरान वह एक सैनिक से सवाल करते हैं कि किसकी मृत्यु हुई है? तो सैनिक जवाब देता है कि महोदय आपकी लेकिन उनके इस सपने को किसी ने गंभीरता से नहीं लिया।

एमएच 370

नास्त्रेदमस जोकि सोलवी सदी के फ्रेंच दार्शनिक थे ने कई ऐसी भविष्यवाणियां की थी जो सत्य हुई। उन्हीं के अनुयायी यह बताते हैं की उन्होंने यह भविष्यवाणी की थी कि आसमान से कुछ चीजें अचानक गायब होने लगेगी जिससे बहुत ज्यादा नुकसान होगा। इस बात को एअरबस एमएच370 के संबंध संदर्भ में जोड़कर देखा जाता है और इस बात को भी माना जाता है कि उस समय में कोई हवा में उड़ने वाली चीज का आविष्कार नहीं हुआ था जब यह भविष्यवाणी की गई।

प्रथम विश्वयुद्ध

कार्ल जुंग नाम के एक मनोवैज्ञानिक ने प्रथम विश्वयुद्ध का बिलकुल सही अंदाजा लगाया था उसने एक खूनी समुद्र देखा था जो ऐल्प्स से उत्तरी समुद्र की ओर जा रहा था और इसी के एक महीने बाद प्रथम विश्वयुद्ध शुरु हो गया था। लेकिन उनकी इस भविष्यवाणी को किसी ने गंभीरता से नहीं लिया।

हिटलर

हिटलर के उदय के बारे में नास्त्रेदमस ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी। उन्होंने यह बताया था कि एक बच्चा गरीब परिवार से उठकर बहुत बड़ा नेता बन जाएगा और इसकी द्वितीय विश्वयुद्ध में एक बहुत बड़ी भूमिका रहेगी।

हिरोशिमा नागासाकी

नास्त्रेदमस ने द्वितीय विश्वयुद्ध मैं बस हिटलर का ही नहीं बल्कि हिरोशिमा नागासाकी पर हुए परमाणु हमले का भी जिक्र किया था। उन्होंने यह बताया था कि दो शहरों पर बम गिराया जाएगा जिससे बहुत बड़ी तबाही होगी।

अमेरिकन एयरलाइंस DC10 फ्लाइट 1991

1970 में डेविड बूट नामक एक व्यक्ति को लगातार कई रातों तक एक प्लेन क्रैश का सपना आया और इसे एक संयोग ही मानिए क्यों उसी के कुछ दिन बाद डीसी 10 नामक एक अमेरिकन विमान अचानक झटका खाकर ब्लास्ट हो गया इस घटना में 272 लोग मारे गए।

टाइटैनिक

बहुत से लोग इस बात को मानते हैं कि ऐनी वार्ड नाम के एक नौकर ने इस शिप पर जाने से मना कर दिया था क्योंकि उसका यह कहना था कि इस शिप के साथ बहुत बुरा होने वाला है और ऐसा करके उसने अपनी जान बचा ली लेकिन और लोग जिन्होंने उसे गंभीरता से नहीं लिया था अपनी जान से हाथ धो बैठे।

कैटरीना तूफान

एक सन्यासी ने भविष्यवाणी की थी कि एक बहुत ही भीषण तूफान लुसियाना की ओर बढ़ा चला आ रहा है और बहुत ही भयानक तबाही होने वाली है लेकिन इस चक्रवात की भविष्यवाणी को किसी ने गंभीरता से नहीं लिया।

Source

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment