कुछ ऐसी जगह जहाँ आप चाह कर भी नहीं जा सकते

629

ये धरती अपने आप में कई रहस्य समेटे हुए है मगर आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे है जहाँ अगर आप जाना भी चाहेंगे तो जा नहीं पाएंगे। सुनने में थोड़ा अजीब लगता है न मगर यह सच है। चलिए आपको बताते है कैसे।

1. लसकक्स केव्स फ्रांस – इस जगह पर सप्ताह में बस एक बार एंट्री मिलती है जिसमें भी आपको गार्ड साथ लेके जाना होता है। ये एंट्री भी बस कुछ ही समय के लिए होती है और इस यात्रा में होने वाला कष्ट भी बड़ा दुखदायी है।

2. नार्थ सेंटिनल आइलैंड – यह आइलैंड भारत में स्थित है और यह अंदमान निकोबार का ही एक हिस्सा है। मगर यहाँ पर कई ऐसी प्रजातियां रहती है जो अन्य लोगों को देखते ही उनपर हमला कर देती है। इस प्रजाति की संख्या 50 से 500 के बीच बताई जाती है मगर यह लोग किसी भी प्रकार का संपर्क नहीं करना चाहते है।

3. जिआंग्सू नेशनल सिक्योरिटी एजुकेशन म्यूजियम – यह जगह चीन में स्थित है और यहाँ आप तभी जा सकते है जब आप एक चीनी नागरिक हो अथवा आपको यहाँ पर एंट्री नहीं दी जाएगी। यहाँ पर कई प्रकार के ख़ुफ़िया टैंक्स और हथियारों का प्रदर्शन किया गया है जो आपने किस्से कहानियों में ही सुना होगा।

4. क्लब 33 डिज्नी वर्ल्ड – डिज़्नी वर्ल्ड तो आप जब चाहे जा सकते है मगर क्लब 33 डिज्नी वर्ल्ड जाने के लिए आपको एडवांस में बुकिंग करनी पड़ती है जिसमें भी अभी 14 साल की वेटिंग है। यहाँ पर एंट्री टिकट भी करीब $40,000 का है जो की भारतीय मुद्रा में करीब 27 लाख रूपये होते है।

5. पोवेगलिा इटली – यह जग एक खूबसूरत टापू है मगर यहाँ आपको कोई नहीं लेके जायेगा क्योँकि इस जगह को भूतिया माना गया है। इसी वजह से यहाँ कोई भी नहीं जाता है।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment