कुछ ऐसे अंधविश्वास जिन्हें जानकर आप चौंक जाएंगे

अगर आप यह सोचते हैं कि अंधविश्वास पर भारत में ही यकीन किया जाता है तो शायद आप गलत हैं। आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे अंधविश्वास के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें जानकर आप हैरत में पड़ जाएंगे।

  1. अगर आप तुर्की जाते हैं और वहां पर रात में चुइंगम चबाते हैं तो यह माना जाता है कि रात में चुइंगम चबाने वाले लोग मरे हुए इंसान का मांस खा रहे हैं और इसे पूर्ण रूप से एक अंधविश्वास माना जाता है। लोगों का यह कहना है कि अगर आप रात में चुइंगम चलाते हैं तो वह चुइंगम इंसान के मांस में तब्दील हो जाती है इसी वजह से वहां कोई रात में चिंगम नहीं खाता।
  2. अगर आप रूस में किसी से प्यार का इजहार करते समय उसे फूलों का बुके देंगे तो एक बार उन फूलों की संख्या जरूर देख ले क्योंकि अगर आप ईवन नंबर की संख्या के फूल किसी इंसान को दे रहे हैं तो यह बात पक्की है कि आप की पिटाई संभव है क्योंकि यहाँ इवन नंबर्स के फूल देने का मतलब मृत्यु का संदेश होता है।
  3. यो यो एक मजेदार खेल माना जाता है और पूरे विश्व में कहीं पर भी इसे हानिकारक नहीं माना जाता। लेकिन सीरिया के डॅमासकस में यह माना जाता है कि अगर यह खेल खेला गया तो सूखा पड़ेगा इसलिए पूरे सीरिया में इस खेल को प्रतिबंधित किया जा चुका है।
  4. 13,7,11 जैसी संख्याओं को अशुभ माना जाता है लेकिन चाइना में 4 नंबर को बहुत अशुभ माना जाता है। चाइनीस में मौत का उच्चारण चार नंबर से मिलता-जुलता है इसी वजह से चाइना के लोग चार नंबर की कार मोबाइल या कोई अन्य सामान नहीं खरीदते यहां तक कि लोग इमारतों में भी चौथा फ्लोर नहीं लेते।
  5. इटली में यह मान्यता है कि अगर आप खाने के तुरंत बाद नहाने जाएंगे तो आप की मौत हो सकती है इसीलिए यहां पर कोई भी खाने के बाद नहीं नहाता।
  6. दक्षिण कोरिया में यह मान्यता है कि अगर आप पंखा खुला छोड़ कर सोएंगे तो आपकी जान जा सकती है इसीलिए यहां पर पंखों में टाइमर लगाए जाते हैं जिससे पंखा कुछ देर बाद अपने आप बंद हो जाता है।
  7. स्पेन में यह अंधविश्वास है कि नए साल की रात को अगर आप 12 अंगूर सुखाऒगे तो साल भर तक लक्की रहोगे।
  8. रूस में यह माना जाता है कि अगर आपकी गाड़ी के ऊपर चिड़िया बीट कर देगी तो आपकी शोहरत और बढ़ेगी।
  9. पुराने जमाने में कई देशों में यह माना जाता था कि अगर गलती से आपसे नमक गिर गया तो आप उसे उठाकर अपने बाएं कंधे से पीछे की तरफ फेंक दें इससे आपका बुरा समय दूर हो जाएगा।
  10. इजिप्ट में यह माना जाता है कि अगर काली बिल्ली आपका रास्ता काट गई तो आपका बुरा समय शुरु हो गया।

“मानव स्वभाव के बारे में चौंका देने वाली बातें”
“इंसान की मौत से जुड़े कुछ चौंका देने वाले तथ्य”

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।