भारतीय सितारों के कुछ अनजाने राज

आज हम आपको भारतीय सितारों से जुड़े कुछ ऐसे अनकहे अनछुए पहलू बताने जा रहे हैं जिन्हें शायद आप आज से पहले नहीं जानते होंगे।

यह बात तो हम सब जानते हैं कि शोले फिल्म बहुत ही प्रसिद्ध फिल्म है लेकिन आप यह जानकर हैरान हो जायेंगे कि सोनाक्षी सिन्हा ने आज तक शोले फिल्म नहीं देखी है।

यह बात शायद आप नहीं जानते होंगे कि शबाना आजमी एकमात्र ऐसी अदाकारा है जिन्होंने 5 नेशनल अवार्ड बतौर बेस्ट अभिनेत्री जीते हैं।

यह बात शायद आप नहीं जानते होंगे की Maurice Koechlin जो की एफिल टावर के चीफ इंजीनियर थे असल में कल्कि कोचलिन के परदादा है।

यह बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि अंदाज अपना-अपना में काम कर चुकी रवीना टंडन और करिश्मा कपूर एक दूसरे के साथ भी रहना पसंद नहीं करती हैं।

यह बात तो सभी लोग जानते हैं कि लारा दत्ता मिस यूनिवर्स है। लेकिन यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने इस प्रतियोगिता के दौरान हिस्ट्री ऑफ ड्यूटी पीजेंट कॉन्टेस्ट में 10 में से 9.99 अंक अर्जित किए थे।

यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि दीपिका पादुकोण एकमात्र ऐसे अदाकारा है जो 500 करोड़ क्लब में हैं पिछले साल उनकी कई फिल्में बहुत अच्छा बिजनेस कर चुकी है। जिनमें से Race 2, Cocktail, चेन्नई एक्सप्रेस, रामलीला है. इस समय दीपिका पादुकोण सबसे ज्यादा मेहनताना लेने वाली अदाकारा है।

विद्या बालन को सब लोग एक बहुत ही अच्छी अदाकारा के रूप में जानते हैं। लेकिन उनके शुरूआती दिन बहुत ही कठिन थे। आप यह जानकर हैरान हो जायेंगे कि उन्हें एक तमिल प्रड्यूसर ने रिजेक्ट कर दिया था। उनको अपना पहला रोल मिलने के लिए करीबन 40 स्क्रीन टेस्ट से गुजरना पड़ा था।

ऐश्वर्या राय की भाषाओं पर बहुत अच्छी पकड़ है। वह एक दो नहीं बल्कि 6 भाषाएं बोल सकते हैं। वो तुलू भाषा बोल सकती हैं उन्हें महाराष्ट्रीय भाषा भी आती है। वह बंगाली भी बोल सकती हैं और इसके अलावा वह कई विदेशी भाषाओं का भी ज्ञान रखती हैं।

क्या आप जानते हैं कि परिणीति चोपड़ा टॉपर रह चुकू है। वह बारहवीं के एग्जाम में पूरे इंडिया में फर्स्ट आई थी और उन्हें प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया के द्वारा सम्मानित भी किया गया था।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment