यो यो हनी सिंह के जीवन से जुडी कुछ अनसुनी रोचक बातें

1059
some-unknown-things-of-yo-yo-honey-singhs-life

संगीत निर्माता, गायक, फिल्म अभिनेता और रैपर यो यो हनी सिंह आज भारतीय नौजवानों के सबसे पसंदीदा सिंगर बन चुके हैं। चाहे कोई भी पार्टी या त्योहार हो यो यो हनी सिंह के गाने के बिना अधूरे होते हैं। यो यो हनी सिंह हमेशा चर्चा का विषय में बने रहते हैं पहले इनके गानों पर काफी विवाद उठे और अब इनके एकदम से लाइमलाइट से दूर हो जाने के कारण चर्चा का विषय बने हुए हैं। कहा जा रहा है कि यो यो हनी सिंह फिलहाल कई शारीरिक समस्याओं से गुजर रहे हैं इस कारण वे लाइमलाइट से थोड़ा दूर है लेकिन फिर भी यो यो हनी सिंह के गाने हर जगह छाए रहते हैं। जल्द ही यो यो हनी सिंह के जीवन पर आधारित एक बायोपिक भी आने वाली है। आज हम आपको सबके पसंदीदा यो यो हनी सिंह के बारे में कुछ ऐसी बातें बतायेंगे जिन्हें बहुत कम लोग ही जानते हैं।

1. यो यो हनी सिंह का जन्म 15 मार्च 1983 को पंजाब के होशियारपुर में एक सिख परिवार में हुआ है।

2. यूँ तो दुनिया हनी सिंह को यो यो हनी सिंह के नाम से जानती है लेकिन असल में उनका नाम है हृदेश सिंह।

3. हनी सिंह ने रिकॉर्डिंग आर्टिस्ट के तौर पर अपना कैरियर शुरू किया। इससे पहले यो यो ने ट्रिनिटी स्कूल ऑफ यूके से अपने म्यूजिक की पढ़ाई पूरी की।

4. वर्ष 2000 में हनी सिंह ने 12वीं पास की और उस समय वह दिल्ली के करमपुरा में रहते थे। हनी सिंह ने कॉमर्स स्ट्रीम से अपनी पढ़ाई की है।

5. बचपन में हनी सिंह को पढ़ाई करना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता था और इसी के चलते वे एक बार घर से भी भाग चुके हैं।

5. अपने स्कूली दिनों में हनी सिंह अमोल पालेकर की जबरदस्त मिमिक्री किया करते थे।

6. हनी सिंह हमेशा से फ़ास्ट ड्राइविंग के शौक़ीन रहे हैं और इन्होने अपने शुरुआती दिनों में दिल्ली की सड़कों पर बहुत फ़ास्ट ड्राइविंग की है। जब 2003 में भारत ने पाकिस्तान को क्रिकेट विश्व कप में हराया था तब हनी सिंह के पास वैगन आर कार थी जिसे इन्होने ख़ुशी के मारे सड़कों पर खूब तेज दौड़ाया था।

7. एक बार दिल्ली में ‘वॉर ऑफ़ डीजे’ नाम से एक कॉन्टेस्ट आयोजित हुआ था इसमें हनी सिंह ने हिस्सा लिया और दूसरा स्थान हासिल किया था। इसी के बाद से हनी सिंह के करियर की शुरुआत हुई।

8. सभी का यह मानना है कि हनी सिंह अपने नाम के पहले यो यो खुद को एक नया नाम देने के लिए लगाते हैं लेकिन असल में इस का मतलब है ‘Your Own’ (आप सभी का)।

9. यो यो ने अपने एक्टिंग की शुरुआत एक पंजाबी फिल्म मिर्जा से की थी जिसमें ये एक गैंगस्टर की भूमिका में थे।

10. हनी सिंह द्वारा गाया गाना ‘लक्क 28 कुड़ी दा’ बेहद पॉपुलर हुआ था और इसी के चलते यह गाना बीबीसी डाउनलोड चार्ट्स में नंबर एक पर रहा था।

11. हनी सिंह ने बॉलीवुड फिल्म मस्तान में एक गाना गाने के लिए 70 लाख रुपए की फीस ली और इसके बाद हनी सिंह बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले गायक बन गए।

12. हनी सिंह शादीशुदा है लेकिन इनकी पत्नी हमेशा लाइमलाइट से दूर रहती हैं। कुछ समय पहले हनी सिंह की शादी की तस्वीरें सामने आई थी जिसे लोग नकली बता रहे थे लेकिन बाद में हनी सिंह ने खुद अपनी शादी की बात कबूल की। लेकिन हनी सिंह का कहना है की वे अपनी कुछ पर्सनल चीजों को हमेशा पर्सनल ही रखते हैं। इनकी पत्नी एक चार्टर्ड अकाउंटेंट है जिनका नाम है शालिनी सिंह तलवार। हनी सिंह ने सबसे पहली बार अपनी पत्नी को India’s Raw Star नाम के एक टीवी शो के जरिये दशकों से रूबरू करवाया था।

13. हनी सिंह कई समय से लाइमलाइट से दूर हैं। दरअसल हनी सिंह बाइपोलर नामक एक डिसऑर्डर से ग्रसित हैं और इसकी जानकारी खुद हनी सिंह ने मीडिया को दी। कई बार यह खबरें भी सामने आई कि हनी सिंह की ऐसी हालत ड्रग्स और शराब की लत की वजह से हुई है और इससे छुटकारा पाने के लिए हनी सिंह री-हैब सेंटर में है।

14. हनी सिंह का एल्बम ‘International Villager’ अब तक का सर्वोच्च कमाई वाला पंजाबी एल्बम है।

15. साल 2012 हनी सिंह में के 2 वीडियो यूट्यूब पर टॉप 10 ट्रेंडिंग लिस्ट में रहे थे। जिसमे हनी सिंह का Brown Rang नंबर 1 पर रहा जबकि High Heels वीडियो चौथे स्थान पर रहा।

16. हनी सिंह दोस्ती के बहुत पक्के हैं और इसी कारण इन्होंने अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, हिमेश रेशमिया और भूषण कुमार के लिए कई गाने गाए जिनके लिए इन्होने कोई फाइनेंशियल डील नहीं की। कहा तो यहाँ तक जाता है की हनी सिंह ने चेन्नई एक्सप्रेस के लिए लूंगी डांस गाना सिर्फ शाहरुख खान की दोस्ती के लिए गाया था और इसके लिए इन्होंने दोस्ती के नाम पर सिर्फ 100 रुपए लिए थे।

“हिटलर के बारे में 10 ऐसी बातें जो आप नहीं जानते”
“जापान के बारे में चौंका देने वाले कुछ रोचक तथ्य”
“पहले विश्व युद्ध की सबसे चर्चित जासूस माता हारी के जीवन का सच”
“12 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जो जबरदस्त डिप्रेशन का शिकार रहे हैं”

Featured Image Source1 – 2

Add a comment