कुछ ऐसे तरीके जिससे आपके कपड़े रहेंगे सदा नए जैसे

कौन नहीं चाहता की उनके कपड़े हमेशा की तरह नए रहे। ऐसा हो भी क्योँ ना जब भी हम कपड़े खरीदते है तो हमारा मन हमेशा यही करता है यह कपड़े कभी न फटे ताकि इसके पूरे पैसे वसूल हों। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जिनके द्वारा आप अपने कपड़ों को सदा के लिए नया रख सकते हैं। कुछ ऐसे तरीके जिससे आपके कपड़े रहेंगे सदा नए जैसे-

1. अगर आपके स्वेटर पर कुछ गिर जाये तो रेजर या ब्लेड का इस्तेमाल करें उसे हटाने के लिए इससे वो धब्बा हट भी जायेगा और रंग भी नहीं उड़ेगा।

2. अगर आपकी टी शर्ट धोने के बाद सुकड़ गयी है तो घबराएं नहीं उसे गरम पानी में डुबो दें और उसमें थोड़ा सा बेबी शैम्पू डाल दें। थोड़ी देर भीगे रहने दें जब आप टी-शर्ट को बाहर निकालेंगे तो यह सुकड़न जा चुकी होगी।

3. अगर आप छोटे साइज का जूता ले आये हैं और उसे बड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं तो अपने जूते में ठन्डे पानी की एक पॉलिथीन रख दें इसके बाद इस जूते को फ्रिज में रख दें जब पानी और ठंडा होगा तो वो फैलेगा जिससे जूता बड़ा हो जायेगा।

4. जब भी आप लेदर जैकेट को पहने तब यह जरूर देख लें की वो आपकी बॉडी के फिट भी है या नहीं। और अगर आपकी जैकेट फिट नहीं है तो उसे बारिश में पहन के चले जाएँ तो गीला होने से लेदर आपके शरीर के फिट हो जायेगा।

5. अपनी जीन्स को ज़्यादा बार न धोएं यह बात खुद कई जीन्स की कंपनी बोलती है। ऐसा इसलिए क्योँकि जब जींस धोई जाती है तो उनमे मौजूद कलर खत्म होने लगता है जिस कारण वो बहुत जल्द पुरानी लगने लगती है। अगर आप अपनी जीन्स की सुंदरता और रंग काफी समय तक बनाये रखना चाहते हैं तो उसे बार बार ना धोएं।

6. अब आप यह सोच रहे होंगे की अगर जीन्स को धोएंगे नहीं तो वह बदबू देने लग जाएंगे तो उसके लिए आप उन्हें फ्रिज में भी रख सकते हैं।

7. अगर फिर भी आप अपनी जीन्स को धोना चाहते हैं तो इसे सिरके से भी धो सकते हैं । जब भी जीन्स धोएं तो थोड़ा सा सिरका भी मशीन में दाल दें यह आपकी जीन्स के कलर को उड़ने से बचाएगा।

8. अपने कपड़ो से झुर्रियां हटाने के लिए उन पर हल्का सा पानी का छिड़काव करें और झटक दें सारी झुर्रियां निकल जाएँगी।

9. अगर आपको शर्ट पहनने में टाइम लगता है तो शर्ट के तीन बटन लगाने के बाद इसे टी-शर्ट की तरह भी पहना जा सकता है।

10. आप केले के छिलके से भी अपनी बेल्ट और जूते साफ कर सकते हैं।

इन उपायों को आप अपने जीवन में इस्तेमाल में ले सकते हैं जिससे आपकी दिनचर्या सम्बन्धी समस्याएं सुलझ सकती है।

“खीरे में से कड़वापन दूर करने के तरीके”
“निराशा से निकलने के चमत्कारी तरीके”
“पढ़ाई करने के कुछ ऐसे तरीके जो आपके रिजल्ट में चार चाँद लगा देंगे”

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।