विक्स वेपोरब के ये इस्तेमाल शायद आप नहीं जानते होंगे

10389

विक्स वेपोरब के यह इस्तेमाल आपके जीवन को सरल बना सकते है। हम आशा करते है की आप इन्हें अपने मित्रों के साथ आवश्य शेयर करेंगे।

खांसी में तुरंत आराम

जब भी आपको खांसी हो तो विक्स को अपने चेस्ट और तलवों में लगा कर ढक लें आप यह नोटिस करेंगे की आपकी खाँसी दूर हो गयी है। नहीं तो हम सब जानते है की रात के समय खांसी कितनी कष्टकारी होती है।

मांसपेशियों के दर्द में आराम

आप सब यह बात जान कर हैरान हो जायेंगे की विक्स का इस्तेमाल मांसपेशियों के खिंचाव में भी आरामदयाक होता है। अगर आपकी मासपेशियां खिंच गयी है तो इसको लगा कर आप तुरंत आराम पा सकते है।

नाखून की फंगस

अगर आपके नाखूनों में फंगस लग गया है तो आप विक्स का इस्तेमाल करें। विक्स को नाखूनों पर लगाएं आप कुछ दिनों में आप देखेंगे की आपके नाखून गहरे रंग के हो रहे है इसका मतलब यह है की विकस आपके फंगस को मार रहा है।

बिल्ली से बचाव

अगर आप बिल्लियों से परेशान है तो आप विक्स का इस्तेमाल कर सकते है। आमतौर पर यह देखा गया है की बिल्लियां दरवाजो, खिड़कियों और मूल्यवान वस्तुओं पर अपने नाखूनों से स्क्रैच डाल देती है लेकिन अगर उन जगहों पर विक्स लगा दी जाए तो बिल्ली वहाँ नहीं आएगी क्योँकि बिल्ली को विक्स की गंध पसंद नहीं है।

कुत्तों से बचाव

अपने देखा होगा की कुत्ते यहाँ वहाँ पिशाब कर देते है और बिल्ली की तरह कुत्तों को भी विक्स की गंध अच्छी नहीं लगती है। इसी वजह से अगर उन जगहों पर भी विक्स लगा दी जाये जहा कुत्ता पिशाब करता है तो इस समस्या से बचा जा सकता है।

सर दर्द में आराम

अगर आपके सर में दर्द है और आप पेनकिलर नहीं लेना चाहते तो विक्स एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है। इस से आपको सर दर्द में आराम मिलेगा और आप दवाइयों के साइडइफ़ेक्ट से भी बचे रहेंगे।

छोटी चोट पर भी है लाभदायक

अगर आपके कोई कट लग गया है या कोई खरोंच आगयी है तो विक्स लगाने से आराम मिल सकता है क्योँकि इसमें कई ऐसे तत्व होते है जो आपकी चोट पर जल्दी आराम दे सकते है।

मक्खी के डंक को निकलने में लाभदायक

अगर आपको मक्खी ने काट लिया है तो विक्स का इस्तेमाल काफी लाभदायक हो सकता है। इसको लगाने से ना ही केवल आपका डंक जल्दी बहार आएगा अपितु सूजन भी काम आएगी।

घोड़ों की रेस में इस्तेमाल

विक्स का इस्तेमाल घोड़ों की रेस में भी किया जाता है। रेस से पहले विक्स को घोड़ों की नाक पर लगा दिया जाता है जिस से वो अपना मानसिक संतुलन ठीक रख पाते है और उनका ध्यान भी नहीं भटकता।

मच्छरों से बचाव

अगर आप विक्स का इस्तेमाल अपने शरीर पर करेंगे तो आप मच्छरों से दूर रहेंगे और आपको खुले कोई तकलीफ भी नहीं होगी।

“नमक के ये 10 घरलू इस्तेमाल जानकर आप भी रहे जायेंगे हैरान”
“जानलेवा हो सकती हैं ये कुदरती चीज़ें, संभलकर करें इस्तेमाल”
“जानिए एंटीबायोटिक का सही इस्तेमाल वरना हो सकता है भारी नुकसान”

Add a comment