इन अभिनेताओं की खास आदतें जो आप अपने जीवन में भी शामिल कर सकते हैं

इंसान किसी भी आदत को बहुत आसानी से अपना लेता है चाहे वो अच्छी हो या बुरी। मगर जो इंसान अच्छी और बुरी आदत में फर्क समझता है वो कभी भी धोखा नहीं खाता है। हम ज़्यादातर आदतें अपने से जुड़े हुए लोगों से ही सीखते हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे कलाकारों की अच्छी आदतों के बारे में बताते हैं जिनको आप अपने जीवन में शामिल कर बहुत आगे जा सकते हैं ।

1. फरहान अख्तर – फरहान अख्तर अपने जीवन में हर कार्य को कुशलता पूर्वक करना चाहते हैं । इसी वजह से वो हमेशा समय पर ही हर जगह पहुँचते हैं । अगर हम फरहान अख्तर के जीवन से कुछ सीख सकते हैं तो वो है उनका सदेव समय पर आना है।

2. सिद्धार्थ मल्होत्रा – हम सब जब भी किसी हीरो हीरोइन को देखते हैं तो ऐसा लगता है की वो लोग सब सही और गलत शौक रखते हैं । पर शायद आप यह जान के हैरान हो जायेंगे की सिद्धर्थ मल्होत्रा शराब नहीं पीते हैं । इस अच्छी आदत को हम अपने जीवन में इस्तेमाल कर जीवन को सुखमय बना सकते हैं ।

3. प्रियंका चोपड़ा – अगर हम प्रियंका से कुछ सीखना ही चाहते हैं तो वो है उनका हर चीज़ को व्यवस्थित तरीके से रखना है। जिससे उन्हें किसी भी काम को देखने या करने में ज़्यादा समय नहीं लगता है।

4. अक्षय कुमार – अक्षय कुमार अपनी उम्र के सभी कलाकारों में सबसे ज़्यादा फिट हैं और यही चीज़ हम उनसे सीख भी सकते हैं । जीवन में सफल होने के लिए स्वास्थ्य का अच्छा होना भी बहुत जरूरी है।

5. रणवीर सिंह – रणवीर से ज़्यादा आत्मविश्वासी कलाकार शायद कोई और होगा यही वो चीज़ भी है जो हम अपने जीवन में अपना सकते हैं । आत्मविश्वास का होना जीवन को महान बनाने में बहुत सहायक है।

6. ह्रितिक रोशन – ह्रितिक बहुत किताबें पढ़ते हैं और वो कहते हैं ना जो ज्ञान आपको किताबें दे सकती हैं वो कोई और नहीं दे सकता है। इसीलिए हम यह आदत ह्रितिक से भी अपना सकते हैं ।

7. आयुष्मान खुराना – आयुष्मान दिन में तीन बार ब्रश करते हैं और यह आदत हर व्यक्ति को अपनानी चाहिए जिस से आप अपने दांतों को स्वस्थ रख सकते हैं ।

8. शिल्पा शेट्टी – शिल्पा रोज़ नियमित रूप से योग करती हैं जिस कारण वो फिट रह पाती हैं और यह आदत हम सबको उनसे अपनानी चाहिए।

9. विद्या बालन – विद्या अपने आप को फ़ोन से दूर रखती है जिससे वो अपने काम पर ध्यान लगा पाती है। हम भी इस आदत को अपना कर अपने जीवन को आसान बना सकते हैं ।

10. अमिताभ बच्चन – अमिताभ अपने जीवन में सारे नियमो का पालन करते हैं चाहे वो खान पान हो या रहन सहन तो हम सब उनसे नियमो का पालन करने की आदत सीख सकते हैं ।

अगर आप किसी विषय के विशेषज्ञ हैं और उस विषय पर अच्छे से लिख सकते हैं तो जागरूक पर जरुर शेयर करें। आप अपने लिखे हुए लेख को info@jagruk.in पर भेज सकते हैं। आपके लेख को आपके नाम, विवरण और फोटो के साथ जागरूक पर प्रकाशित किया जाएगा।
शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment