ये हैं भारत के सबसे महंगे घर

अभी तक आपने विश्व के सबसे महंगे घरों के बारे में तो जान ही लिया होगा। लेकिन आज हम आपको भारत के सबसे महंगे घरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देखने के बाद आप खुद हैरत में पड़ जाएंगे।

इस सूची में जो घर प्रथम स्थान पर आता है वह है रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी का घर एंटिला यह घर 400000 स्क्वायर फुट की लंबाई में बना हुआ है और यह 27 मंजिला मकान भारत का सबसे महंगा मकान है। विश्व में भी यह सबसे महंगे मकानों में गिना जाता है इसकी कीमत करीब 32 अरब रुपए हैं।

मुंबई के एनसीपीए अपार्टमेंट मैं घर लेना किसी सपने से कम नहीं है क्योंकि यहां पर चार बेडरूम का एक फ्लैट भी करोड़ों रुपए का आता है। यह बिल्डिंग मुंबई के नरीमन पॉइंट के पास है और यह माना जाता है कि यहां पर फ्लैट लेना यानी भारत में सबसे महंगा फ्लैट खरीदने जैसा है।

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान का घर भी भारत के सबसे महंगे घरों में शामिल है। उनका घर मन्नत किसी जन्नत से कम नहीं है। यह घर मुंबई के बांद्रा में स्थित है। उनका घर छह मंजिला है और इसमें हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध है। इस घर में जिम, सिनेमा हॉल और भी कई प्रकार की सुविधाएं आपको मिल जाएंगी।

टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा का घर भी इस सूची में शामिल है करीबन 13500 स्क्वायर फिट में बना रतन टाटा का प्रेसिडेंट मुंबई के कोलाबा में स्थित है आपको बता दें कि इस घर की कीमत करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपए हैं।

मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी का घर भी किसी से कम नहीं है। उन्होंने अपने घर का नाम आबोर्ड रखा है। यह घर मुंबई के पाली हिल में बन रहा है माना जा रहा है कि यह घर भी बहुत महंगा घर होगा और यह एंटीला से भी बड़ा है।

Source

“ये हैं भारत के टॉप 10 मेडिकल कॉलेज”
“रहने के लिहाज से बेस्ट हैं ये भारत के 10 शहर”
“भारत के 10 महान वैज्ञानिक”

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment