ये हैं असली बाहुबली

बाहुबली फिल्म तो आप सभी ने देखी होगी लेकिन आज हम आपको ऐसे बाहुबलियों से मिलाने जा रहे है। जिन्हें देखने के बाद आप यह समझ जाएंगे की असल में बाहुबली होना केसा होता है।

1. मोस्तफा इस्माइल – मेसाचुसेट्स के रहने वाले मोस्तफा का डोला 31 इंच का है जबकी हम में से कई लोगों की कमर इस साइज की होती है। इन्होने भी अपने शरीर को पथर के समान बन लिया है।

2. जेफ दबे – यह भी एक बहुत भरी भरकम पहलवान हैं इनका हाथ इतना बड़ा है की यह एक बास्केट बॉल को एक हाथ में पूरी तरह से जकड सकते है।

3. रोमरिो डॉ सांतोस अल्वेस – जब भी हमारे ज़ेहन में एक पहलवान की आकृति आती है तो वो रोमरिो जैसी ही होती होगी क्योँकि इनके शरीर में इतनी मसल्स हैं जिसे देख कर बड़े से बड़ा पहलवान भी गश खा जाये।

4. अरलिंडो डे सूज़ा – यह भी काफी आकर्षक बॉडी बिल्डर हैं जिनके डोले का साइज करीब 29 इंच है। कसरत करना इनका जूनून है।

5.सजद ग़रीबी – यह मात्र 24 वर्ष के है लेकिन इनका शरीर एक पहाड़ की तरह मज़बूत है। यह हाल ही में सोशल मीडिया पर ईरानियन हल्क के नाम से मशहूर हुए थे। इनका वज़न करीब 345 पौंड है और इनको देख के किसी के भी पसीने छूट जायेंगे।

6. डेनिस कयपलेंकोव – डेनिस युक्रेन में पैदा हुए और इन्हें बहुत ताकतवर इंसान माना जाता है इनकी कलाई का आकर करीबन 9 इंच है, इनका डोला 25 इंच का है।

7. क्रेजी ड्रमर – इनको देख कर शायद आप चौंक जाएँ मगर आपको बता दें की इनकी उम्र 60 वर्ष की है मगर इनका शरीर देख के ऐसा नहीं लगता है।

8. ग्रेग्ग वैलेंटिनो – इन्हें बचपन से ही कसरत का शोक रहा है यह करीब 13 साल की उम्र से ही लगातार कसरत कर रहे है। इनका डोला भी करीब 28 इंच का है।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment