दुनिया के सबसे अमीर किसान

आपने दुनिया के अमीरों के बारे में तो सुना होगा लेकिन कभी भी दुनिया के सबसे अमीर किसान के बारे में नहीं सुना होगा। तो चलिए आज हम आपको दुनिया के सबसे अमीर किसानों के बारे में बताते हैं। जहां भारत में किसान गरीबी और कर्ज से तंग आकर आत्महत्या कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर कई ऐसे देश है जहां पर किसान तरक्की की ओर अग्रसर है और यह लोग लाखों-करोड़ों नहीं अरबों रुपए कमाते हैं।

लियू योंघाउ
नेटवर्थ: 29,480 करोड़ रुपए
देश: चीन
लियू दुनिया के सबसे अमीर किसान है और उन्होंने खेती करने के लिए अपनी सरकारी नौकरी तक को छोड़ दिया था । अपने भाइयों के साथ मिलकर 150 डॉलर की लागत से मुर्गी पालन का कार्य शुरू किया था आज के समय में चीन के अलावा ऑस्ट्रेलिया में भी इन के पास करोड़ों रूपए की जमीन है।

हैरी स्‍टाईन
नेटवर्थ:22780 करोड़ रुपए
देश:अमेरिका
हैरी हाइब्रिड सोयाबीन की खेती करते हैं और इनके पास करीबन 10000 एकड़ की जमीन है जिसमें यह सोयाबीन उगाते हैं

ब्‍लेरो मैगी
नेटवर्थ:7705 करोड़ रुपए
देश:ब्राजील
आपको बता दें कि ब्‍लेरो ब्राजील के एग्रीकल्चर मिनिस्टर भी है और दुनिया में सबसे ज्यादा सोयाबीन की खेती करने वाले किसान भी है।

टॉनी पेरिच
नेटवर्थ:5159 करोड़ रुपए
देश: ऑस्‍ट्रेलिया
टॉनी ने ऑस्ट्रेलिया में 1951 में 25 गायों से यह डेयरी फार्म शुरू किया था। आज के समय पर उनके पास 2000 से भी ज्यादा गाय हैं और 11000 हेक्टेयर का एग्रीकल्चर फार्म है।

हावर्ड बफे
नेटवर्थ:1340 करोड़ रुपए
देश:अमेरिका
वारन बफेट के बड़े बेटे जिन्होंने तीन बार कॉलेज की पढ़ाई छोड़ दी थी किसान के रूप में काम करते हैं आज इनके पास 50 से भी ज्यादा ट्रैक्टर है और एक ही यह एक सफल किसान है।

“अब तक के सबसे अमीर व्यक्ति”
“भारत के सबसे अमीर राजनेता”
“विश्व के सबसे अमीर गैंगस्टर”

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।