यह बाइक पानी से चलती है, मायलेज जानकर आप हैरान रह जाएंगे

पेट्रोल के बढ़ते दामों की वजह से सभी लोग परेशान हैं सोचिए कितना अच्छा हो कि आप की बाइक पानी से चलें। लेकिन हम सब यह मान चुके हैं कि यह चीज संभव नहीं है।

लेकिन आपको बता दें कि यह संभव है!! ब्राजील के एक पब्लिक ऑफिसर रिकार्डो ने एक नई मोटरसाइकल बनाई है जिसका नाम है T पावर H20 यह मोटरसाइकिल पानी से चलती है इस मोटरसाइकिल की खासियत यह है कि यह 1 लीटर पानी में करीबन 500 किलोमीटर का माइलेज देती है।

आपको बता दें की यह किसी भी प्रकार के पानी से चल सकती है भले ही वह गन्दा हो या साफ शायद आपको हमारी बातों पर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सत्य है। यह मोटरसाइकिल डिजाइन एक कार की बैटरी से बनाया गया है। बैटरी से इलेक्ट्रिसिटी प्रोड्यूस होती है और यह पानी से हाइड्रोजन के मॉलिक्यूल अलग कर देती है। एक पाइप के जरिए यह हाइड्रोजन इंजन में जाता है और उसे चलाने लायक पावर देता है। इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह पर्यावरण को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाती।

हम आशा करते हैं कि यह तकनीक बाइक बनाने वाली सभी बड़ी कंपनियां इस्तेमाल करेंगे इससे भविष्य बहुत ही सुखमय हो जाएगा। आप खुद ही सोचिए अगर बाइक पानी से चलने लगे तो जीवन कितना आसान हो जाएगा और अतिरिक्त खर्चों का निर्धारण करने में आसानी रहेगी।

Source

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment