यह है करोड़पति भिखारी पैसे गिनने के लिए रखते हैं लोग

जब भी हम भिखारी शब्द सुनते हैं तो हमारे दिमाग में जो तस्वीर उभरती है वह एक गरीब इंसान की होती है। जिसके पास खाने रहने तक के लिए पैसे नहीं होते।

लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे भिखारियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इतने पैसे वाले हैं कि पैसे गिनने के लिए भी लोग रखते हैं। शायद यह बात सुनकर आपको हैरानी होगी लेकिन यह सच है चीन की राजधानी बीजिंग में यह भिखारी घंटों तक सड़क पर भीख मांगते रहते हैं और इसी भिख से अपना गुजारा करते हैं।

लेकिन आप यह जानकर हैरान हो जायेंगे कि यह 1 महीने में लाखों रुपया कमा लेते हैं। इतना ही नहीं एक अधिकारी ने तो अपनी कमाई से चीन के महंगे शहरों में कई दो मंजिला मकान भी बनवाए है। इस कमाई से वह आसानी से अपने परिवार का भरण पोषण भी करता है।

हर महीने यह पोस्ट ऑफिस में पैसे जमा करने के लिए दो इंसानो की मदद लेते हैं जो इनके पैसो को गिनते हैं। आप यह जानकर हैरान हो जायेंगे कि पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी भी इनकी नोट गिनने में मदद करते हैं क्योंकि यह नोट इतनी अधिक संख्या में होते हैं। यह कर्मचारी मुफ्त में इनकी मदद नहीं करते यह उनको हजार रुपए प्रतिदिन के हिसाब से पेमेंट भी देते हैं तो हुए ना यह दिलदार भिखारी।

Source

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment