दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह

1077

दुनिया में खूबसूरत जगहों की कमी नहीं है और सभी जगहों की अपनी एक अलग खासियत है। कुछ जगह अपनी टेक्नोलॉजी और भव्य इमारतों के लिए ख़ास होती हैं तो कुछ बेहद खूबसूरत प्राकृतिक नजारों से भरपूर। ऐसी ही एक बेहद खूबसूरत जगह है चीन में स्थित तियांजी माउंटेन जहाँ की खूबसूरती देखते ही बनती है।

इस जगह का नजारा इसके नाम के हिसाब से ही है, तियांजी का मतलब होता है Son of Heaven (स्वर्ग का बच्चा) और यहाँ आकर ऐसा ही लगता है मानो हम स्वर्ग में आ गए हों।

इस जगह की तस्वीरें कई बार सोशल मीडिया पर आई और वायरल हुई लेकिन इन तस्वीरों को देखकर कुछ लोगों का मानना था की ये असली तस्वीरें नहीं हैं इनको फोटोशॉप किया गया है।

यहाँ मार्बल की ढेरों गगनचुम्बी पहाड़ियां हैं, इनमे से सबसे ऊँची पहाड़ी की चोटी समुद्र तल से करीब 1262.5 मीटर की ऊंचाई पर है। हालाँकि इतनी ऊंचाई से नीचे देखने के लिए मजबूत दिल चाहिए लेकिन आप यहाँ जाकर नीचे का नजारा देखने से खुद को रोक नहीं पाएंगे। यहाँ से नीचे देखने पर बेहद मनोरम दृश्य देखने को मिलता है जो हर किसी का मन मोह लेता है।

यहाँ आकर ऐसे ऐसे नज़ारे देखने को मिलते हैं जैसे आपने आज तक सिर्फ हॉलीवुड फिल्मों में ही देखे होंगे। यहाँ का मौसम भी अक्सर बदलता रहता है। कभी यहाँ मौसम साफ़ हो जाता है तो कभी ये जगह बादलों से भर जाती है।

सरकार ने यहाँ के नज़रों का लुत्फ़ उठाने के लिए पर्यटकों के लिए पहाड़ियों के बीच “पाथ वे” भी बनाये हैं जिसका सफर काफी मजेदार और यादगार होता है।

“ये हैं दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत शहर”
“दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत शाही महल”
“दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहें जहाँ आपको एक बार जरूर जाना चाहिए”
“भारत के सबसे खूबसूरत शहर, एक बार यहां जरूर जाएं घूमने”

Add a comment