फिल्मी इतिहास में 10 सबसे ज्यादा बार देखी गई फिल्में

फिल्में मनोरंजन का सबसे बेहतर जरिया होती हैं, कुछ फ़िल्में ऐसी होती हैं जो बेहतर कमाई करती है तो कुछ ऐसी फ़िल्में होती हैं जो कमाई कुछ ख़ास नहीं करती लेकिन दर्शकों को बहुत पसंद आती है। लेकिन कुछ फ़िल्में ऐसी होती हैं जो इतिहास रच देती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज तक के फिल्मी इतिहास में 10 सबसे ज्यादा बार देखी गई फिल्में हैं।

1. Harry Potter and the Philosopher’s Stone – ये एक सबसे पसंदीदा फिल्म सीरीज में से एक है जो एक हैरी पॉटर नाम के एक लड़के की कहानी है जिसके पास कुछ जादुई शक्ति होती है। ये फिल्म आज तक सबसे ज्यादा बार देखी जाने वाली फिल्मों में से एक है।

2. The God Father – इटालियन-अमेरिकन फैमिली के अपराध की कहानी पर आधारित ये फिल्म काफी प्रसिद्द है जो सबसे ज्यादा बार देखी जाने वाली फिल्मों में से एक रही है।

3. Home Alone – 1990 में आई हॉलीवुड फिल्म होम अलोन एक बच्चे की कहानी है जो घर में अकेला होता है और घर पर आये चोरों से खुद को और घर को बचाता है।

4. The Lord of the Rings – पीटर जैक्सन द्वारा निर्देशित यह फिल्म लोगों द्वारा काफी पसंद की गई है।

5. ET – The Extra Terrestrial – एलियन पर आधारित इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया, इस फिल्म में दिखाया गया है की कैसे एलियन धरती के लोगों से संपर्क कर लेते हैं।

6. Terminator 2 – Judgment Day – अर्नाल्ड स्च्वार्ज़नेगर अभिनीत ये एक्शन फिल्म अब तक सबसे ज्यादा बार देखी जाने वाली फिल्मों में से एक है।

7. The Lion King – ये एक शानदार एनिमेटेड फिल्म है को ख़ास तौर पर बच्चों की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक है।

8. Star Wars Episode IV – A new Hope – ये एक अंतरिक्ष फिक्शन फिल्म है जिसकी कहानी और डायरेक्शन लोगों को काफी पसंद आया था। इसी कारण ये सबसे ज्यादा बार देखी जानी वाली फिल्म है।

9. Avatar – एक अलग ग्रह और एलियन पर आधारित इस फिल्म का एनीमेशन और कहानी लोगों को काफी पसंद आई थी जिस कारण ये सबसे ज्यादा बार देखी जाने वाली फिल्मों में से एक है।

10. Titanic – टाइटैनिक जहाज के डूबने की पूरी घटना पर आधारित ये फिल्म आज तक की सबसे ज्यादा बार देखी जाने वाली फिल्म है।

“सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 बॉलीवुड फिल्में”
“बॉलीवुड सितारों के बारे में अनसुनी दिलचस्प बातें”
“ऑस्कर अवार्ड के बारे में कुछ दिलचस्प जानकारियां”

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।