टूथपेस्ट के अनोखे इस्तेमाल

0

वैसे तो टूथपेस्ट को दांत चमकाने के लिए काम में लेते हैं लेकिन शायद आपको यह नहीं पता कि टूथपेस्ट हमारे और भी कई काम आसान बना सकता है। आइए आपको टूथपेस्ट के अनोखे इस्तेमाल बताते हैं–

जूते चमकाने में – कई स्पोर्ट्स शूज और स्नीकर्स में नीचे सफेद बाइंडिंग होती है जो बहुत जल्दी गंदी हो जाती है और इस पर लगी गंदगी आसानी से नहीं छूटती। लेकिन अगर आप इस पर टूथपेस्ट लगा कर हलके गीले कपड़े से रगड़कर पोंछेंगे तो आप के जूते चमक उठेंगे।

मुंहासे सुखाए – मुंहासे होना एक आम समस्या है जिन्हें हटाने के लिए हम महंगी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इन मुहांसों को टूथपेस्ट के जरिए भी सुखाया जा सकता है। इसके लिए बिना जैल और ब्लीचिंग एजेंट वाले टूथपेस्ट को मुहासे पर लगाएं, इससे मुहासा सूख जाएगा।

गहने चमकाए – अंगूठी इत्यादि को चमकाने के लिए इस पर थोड़ा टूथपेस्ट लगाकर ब्रश करें और फिर हलके गीले कपड़े से साफ कर लें आपकी अंगूठी पर लगी सारी गंदगी साफ हो जाएगी।

दीवार की सफाई – अक्सर छोटे बच्चों की आदत होती है की वो दीवारों पर कलाकारी करते हैं लेकिन इन निशान को आप टूथपेस्ट के जरिए भी हटा सकते हैं। दीवार पर बिना जैल वाला टूथपेस्ट लगाएं और दीवार को हल्के हल्के साफ करें, यह निशान हट जाएंगे।

टेबल चमकाएं – अक्सर टेबल पर चाय कॉफी के कप के निशान रह जाते हैं जो आसानी से नहीं छूटते। लेकिन इन पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाकर हलके गीले कपड़े से साफ करें यह निशान साफ हो जाएंगे और आपकी टेबल चमक उठेगी।

स्याही और लिपस्टिक के दाग – स्याही और लिपस्टिक के दाग आसानी से नहीं छूटते। लेकिन इन पर बिना जैल वाला टूथपेस्ट लगाकर हल्का हल्का रगड़ें और फिर पानी से धो लें यह दाग दूर हो जाएंगे।

“सेब का सिरका के फायदे”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here