विश्व की सबसे सुंदर ‘Muscle Barbie’

हम सभी ने जिम में कई ऐसे लड़के देखे होंगे जो इतना वर्कआउट करते हैं कि उनका शरीर एक लोहे के समान बन जाता है लेकिन आज हम आपको 20 वर्षीय जूलिया विंस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका चेहरा एकदम भोला है लेकिन इनकी मसल्स देखने के बाद आप हैरत में पड़ जाएंगे। इनकी बॉडी इतनी पावरफुल है कि अच्छे अच्छे पहलवानों को भी धूल चटा सकती हैं।

ब्यूटी विद बॉडी पाने वाली जूलिया विंस आजकल सोशल मीडिया पर काफी छाई हुई है। आज हम आपको जुलिया विंस की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाएंगे जिन्हें देखने के बाद आप भी कहेंगे कि आज से पहले ऐसा कभी नहीं देखा।

उनके इसी अंदाज़ के लिए उन्हें मसल बार्बी भी कहा जाता है। वह पिछले 5 वर्षों से पावर लिफ्टिंग कर रही हैं उनकी खूबसूरत बॉडी को देखते हुए उनके फैन्स भी उन्हें परफेक्ट वूमेन कहते हैं। यह बताया जाता है कि 15 साल की उम्र में जूलिया में आत्मविश्वास की कमी के कारण जिम जॉइन किया था जिसके बाद उन्होंने इतनी मेहनत की कि वह ऐसी बॉडी पाने में सफल हो सकी।

बाद में इन्हें इसी की वजह से मीडिया स्टार भी बना दिया गया। जूलिया बताती है कि पहले वह सिर्फ कार्डियो पर ध्यान दिया करती थी पर बाद में उन्होंने पावर लिफ्टिंग को भी अपनी एक्सरसाइज में शामिल किया।

जूलिया का कहना है कि इस वक्त पर रूस में पावर लिफ्टिंग में अपनी पहचान बना चुकी है।

जूलिया बताती है कि परिवार की तरफ से उनके इस फैसले पर कोई भी रोक टोक नहीं लगाई गई थी। लोगों ने कई बार उन्हें पावर लिफ्टिंग छोड़ने की सलाह दी थी लेकिन उन्होंने अपने फैसले पर कभी दुबारा नहीं सोचा।

इस बॉडी को मेंटेन करने के लिए वह हफ्ते में 5 दिन जिम जाती हैं और एक निर्धारित डाइट प्लान को फॉलो करती हैं। वह जिम में इस बात का ख्याल रखती हैं कि उन्हें अपनी बॉडी पर पूरा फोकस करने का पूरा समय मिले।

हम आशा करते हैं कि आप भी तंदुरुस्त रहने के लिए जूलिया से प्रेरित होंगे।

Source

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment