सोने के तरीके से पता लगता है कैसा है आपका व्यक्तित्व, जानिए कैसे

1388

एक बेहतर स्वास्थ्य के लिए नींद बेहद जरुरी है और हर व्यक्ति के सोने का अपना अलग तरीका और पोजिशन होती है लेकिन शायद आपको ये नहीं पता होगा की सोने की पोजिशन आपके व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ बताती हैं।

दरअसल एक शोध में ये परिणाम निकाले गए हैं जिसमे सोने की पोजिशन के आधार पर उनके व्यक्तित्व के बारे में पता चलता है। आइये जानते हैं सोने की कौनसी पोजिशन क्या कहती है व्यक्तित्व के बारे में।

पेट के बल सोना

जो लोग पेट के बल और हाथ ऊपर की तरफ करके सोते हैं वो किसी भी बात का बहुत जल्दी बुरा मान जाते हैं उन्हें बिलकुल अच्छा नहीं लगता की कोई उनका मजाक उड़ाए।

सिकुड़ कर सोना

ज्यादातर लोगों की आदत होती है वो सोते समय अपने पैर को पेट की तरफ सिकोड़कर सोते हैं यानी खुलकर नहीं सोते ऐसे व्यक्ति थोड़ा शर्मीले किस्म के होते हैं जिन्हें लोगों में घुलने मिलने में काफी समय लगता है।

कंधों के सहारे सोना

जो लोग एक साइड हाथ सीधे कर अपने कंधों के बल सोते हैं वो लोग सामाजिक होते हैं साथ ही वो किसी पर भी बहुत आसानी से विश्वास कर लेते हैं।

हाथों को एक दिशा में खुला छोड़कर सोना

कुछ लोग अपने हाथों को एक साइड में खुला छोड़कर सोने के आदि होते हैं ऐसे लोग काफी खुले विचारों और खुले दिल के होते हैं जो अपने जीवन में किसी भी बदलाव को आसानी से अपना लेते हैं साथ ही एक बार जो निर्णय ले लें उसी पर अडिग रहते हैं।

हाथों को ऊपर की तरफ खोलकर सोना

जो लोग अपने हाथों को ऊपर की तरफ खोलकर सीधे सोते हैं वो खुले दिल वाले और दोस्ती का हाथ बढ़ाने वाले होते हैं। ऐसे लोग हर वक्त दूसरों की मदद को तैयार रहते हैं और दिखावा पसंद नहीं करते।

सीधा होना

कुछ लोग अपने शरीर और हाथ पैरों को सीधा करके सोते हैं ऐसे लोग शांत स्वाभाव और अपने आप में रहने वाले होते हैं वो आसानी से किसी से बातचीत नहीं करते और शांत रहते हैं।

“सफलता चाहते है तो आज ही सोने से पहले शुरू करे यह काम”
“औरतों को क्यों अच्छे लगते हैं घर का काम करने वाले मर्द”
“डर को काबू करने के उपाय”

Add a comment