विश्व के सबसे खतरनाक देश

आज हम आपको विश्व के सबसे खतरनाक देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां भूल कर भी आपको नहीं जाना चाहिए। तो चलिए विश्व के सबसे खतरनाक देश की सूची को विस्तारपूर्वक विश्लेषित करते हैं।

पाकिस्तान – जैसा कि आप जानते हैं आतंकवादी गतिविधियों के चलते इस देश में जाना बहुत ही खतरनाक है। यहां पर जाने वाले लोगों को पहले ही इस बात की हिदायत दी जाती है कि आप के साथ कुछ भी हो सकता है। इस देश में अल-कायदा और तालिबान की मौजूदगी देखी जा सकती है इस देश में अमेरिकियों को सबसे ज्यादा खतरा है।

सूडान – इस देश में ज्यादातर हिस्सों में भुखमरी और नरसंहार का दौर जारी है इसी के चलते पिछले कई सालों से यहां पर अमेरिकी टूरिस्ट लूटपाट का शिकार हुए हैं। इसीलिए यहां पर जाना बहुत ज्यादा खतरनाक हो सकता है।

लेबनान – इस देश में हिजबुल्ला और अलकायदा की मौजूदगी के कारण हर रोज आतंकी घटनाएं होती रहती हैं। इसीलिए इस देश को भी विश्व के खतरनाक देशों की सूची में रखा गया है और यहां जाना आपके लिए बहुत खतरनाक सिद्ध हो सकता है।

नॉर्थ कोरिया – आपको बता दें कि इस देश में विदेशियों के आने-जाने से लेकर उनकी बातचीत पर भी निगरानी रखी जाती है। इस देश में अकेले घूमने से लेकर फोटो खींचने तक किसी भी चीज की आजादी नहीं है। तो अगर आप यहां जाने का मन बना रहे हैं तो एक बार जरूर सोच लें।

सीरिया – इस देश में पिछले 5 सालों से सिविल वार जा रही है ISIS के आने के बाद इस देश में सुरक्षा का खतरा और बढ़ गया है इसीलिए कोई भी पर्यटक यहां जाना पसंद नहीं करता।

यमन – इस देश में काफी सालों से राजनीतिक अस्थिरता की स्थिति बनी हुई है। साथ ही यहां पर विद्रोह और आतंकी घटनाएं होती रहती हैं तो सुरक्षा के लिहाज से इस देश को भी खतरनाक देशों की सूची में रखा गया है।

लीबिया – इस देश में विद्रोहियों से जंग के चलते सुरक्षा व्यवस्था बेहद ही खराब स्थिति में है ऐसे में अगर आप इस देश को घूमने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार जरूर सोचिए।

अल्जीरिया – इस देश में विदेशियों के साथ किडनैपिंग और मर्डर की घटनाएं आम बात है – यहां पर आए दिन आतंकी घटनाओं की रिपोर्ट भी आती रहती हैं तो अगर आप यहां जाने के बारे में सोच रहे हैं तो पुनर्विचार जरूर कर लें।

अफगानिस्तान – इस देश का ज्यादातर हिस्सा युद्ध क्षेत्र में तब्दील हो चुका है। इस देश में किडनैपिंग की घटनाएं आम हैं और विदेशी टूरिस्टों के साथ यह अक्सर पेश आती हैं। तो अगर आप अफगानिस्तान जाने के बारे में सोच रहे हैं तो पुनः विचार जरूर करें।

इराक – सीरिया की तरह इराक में भी आतंकियों का बोल बाला है आतंकी घटनाएं होना यहां पर आम बात है। इसीलिए अगर आप यहां की यात्रा करते हैं तो आप को पहले से ही ट्रेवल वार्निंग दी जाती है।

“तंबाकू के खतरनाक नुकसान