यह है दुनिया की सबसे लंबी कार जानिए क्या है खास

1088

आप लोगों ने अपने जीवन में कई कारे देखी होंगी लेकिन आज हम आपको दुनिया की सबसे लंबी कार के बारे में बताने जा रहे हैं। जिंदगी में हजारों छोटी बड़ी गाड़ियां देखने के बाद आप इस कर को देखकर हैरत में पड़ जाएंगे। यह दुनिया की सबसे लंबी कार है और आपको बता दें कि यह कार 100 फुट लंबी है। इस कार का नाम है अमेरिकन ड्रीम यह कार दरअसल एक लिमोजीन कार है अगर आपको यह नहीं पता कि लिमोजीन क्या होती है तो आपको बता दें कि लिमोजीन Mercedes या फोर्ड की तरह एक ब्रांड नहीं है। यह दरअसल लग्जरी कारों की एक क्लास है आप किसी भी ब्रांड जैसे Mercedes को कस्टमाइज करवाकर लिमोजीन बनवा सकते हैं।

दुनिया की सबसे लंबी कार द अमेरिकन ड्रीम एक लिमोजीन है और इस कार को अमेरिका के जाने-माने का डिजाइनर Jay Ohrberg ने बनाया है। यह कार 100 फीट लंबी है और इतनी लंबी कार में 26 पहिये लगाए गए हैं। इस कार का साइज तो बड़ा ही है इसके अलावा इस कार में एक किंग साइज बेड है लिविंग रूम है ड्राइवर की प्राइवेसी के लिए अलग कमरा है। यहां तक कि हेलीपैड भी है मतलब इस कार के ऊपर एक हेलीकॉप्टर भी लैंड या उड़ान भर सकता है।

इस कार को पुरानी पड़ी कार का रिक्रिएशन कहा जा सकता है। इस कार में हर प्रकार की सुविधा का ध्यान रखा गया है और हम आशा करते हैं कि आप ने आज से पहले ऐसी कार नहीं देखी होगी अगर आपको यह जानकारी रोचक लगी हो तो अपने मित्रों के साथ इसे अवश्य शेयर करें।

Add a comment