दुनिया के 10 सबसे अजीबोगरीब फैशन ट्रेंड्स

लोग अपने आप को स्टाइलिश बनाने के लिए और बदलते फैशन के साथ चलने के लिए कई तरह के ट्रेंड्स अपनाते हैं कोई अपने बालों को स्टाइलिश बनाता है तो कोई स्टाइलिश कपडे पहनता है। लेकिन दुनिया में कई लोग ऐसे ऐसे अजीबोगरीब फैशन ट्रेंड्स भी अपनाते हैं जिनसे वो सबसे अलग ही दिखते हैं।

आइये आज आपको बताते हैं दुनिया के 10 ऐसे ही अजीबोगरीब फैशन ट्रेंड्स के बारे में जिन्हें अपनाना हर किसी के बस की बात नहीं है।

1. पूरे शरीर पर टैटू

टैटू का चलन तो पूरी दुनिया में कई समय से है लेकिन कुछ लोग टैटू के इतने दीवाने होते हैं की वो अपने पूरे शरीर पर टैटू करा लेते हैं।

2. हद से ज्यादा लंबे बाल

फैशन के लिए थोड़े बहुत लंबे बाल करना संभव है लेकिन ज्यादा लंबे बालों को संभालना भी एक मुसीबत हो जाती है लेकिन आपको जानकार आश्चर्य होगा की आशा मंडेला नाम की महिला के इतने लंबे बाल हैं जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते। इस महिला के 39 पौंड वजनी और 56 फ़ीट लंबे बाल हैं और लंबे बाल रखना इनका पैशन है।

3. तीखे दांत

आपने फिल्मों में तो कई राक्षस और शैतानों के लंबे तीखे दांत तो देखे होंगे लेकिन कुछ लोग असल जिंदगी में भी फैशन के नाम पर अपने दांतों को तीखा करवाते हैं। हालाँकि दुनिया भर में कई ऐसी संस्कृतियां हैं जहाँ दांतों को अलग आकार देना उनकी प्रथा होती है लेकिन कुछ लोगों ने इसे अपना फैशन बना लिया जो काफी डरावना लगता है।

4. लंबे नाखून

अक्सर लोग अपने नाखूनों को लंबा ही नहीं होते देते और समय समय पर काट लेते हैं ताकि सफाई रहे लेकिन दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें इतने लंबे नाखून रखने का शौक होता है की वो कई दशकों तक अपने नाखून ही नहीं काटते।

5. जीभ कटवाना

कुछ लोग अपनी जीभ को भी फैशन के नाम पर आगे से 5सेमी तक कटवा लेते हैं। हालाँकि ये थोड़ी अजीब सी बात लगती है की ये कैसा फैशन है और क्यों कटवाते हैं लोग जीभ।

6. नाखून पर कला

नाखून पर अलग अलग तरह की कला और डिजाईन का फैशन तो पूरी दुनिया की महिलाऐं अपनाती हैं लेकिन कुछ महिलाऐं सबसे ही अलग होती हैं जो अपने नाखून पर ऐसी ऐसी अजीबोगरीब कलाएं बनवाती हैं जिनका कोई मुकाबला नहीं।

7. बेगल हेड

कनाडा और जापान जैसी जगहों पर लोगों में एक अजीब ही फैशन ट्रेंड है जिसे बेगल हेड के नाम से जाना जाता है। इस फैशन ट्रेंड में लोग अपने सिर पर 2 घंटे तक सलाइन घुसकर रखते हैं जिससे उनका सिर आगे से फूल जाता है। हालाँकि थोड़े समय बाद ये अपने आप अपने आकार में वापस आ जाता है लेकिन कहना पड़ेगा ये फैशन भी कुछ अजीब ही है।

8. नेक रिंग

दुनिया में कई जगह कुछ संस्कृतियों में ये चलन है जहाँ लोग बचपन से ही अपनी गर्दन को लंबा करने के लिए गर्दन में धातु की रिंग पहनते हैं।

9. प्लास्टिक सर्जरी

अपने चेहरे और नैन-नक्श को अपने मन मुताबिक आकार देने के लिए लोग प्लास्टिक सर्जरी करवाते हैं, प्लास्टिक सर्जरी का इन दिनों काफी चलन है लेकिन कई बार प्लास्टिक सर्जरी असफल हो जाने पर चेहरा सही होने की बजाय और ख़राब हो जाता है।

10. चेहरे में बदलाव

ये सबसे अजीबोगरीब फैशन और प्लास्टिक सर्जरी की अति है जिसमे लोग प्लास्टिक सर्जरी कराकर अपने चेहरे का नक्शा ही बदल लेते हैं कुछ लोग अपने पसंदीदा कार्टून और फ़िल्मी किरदार जैसा दिखने के लिए ऐसी प्लास्टिक सर्जरी कराते हैं।

“अजीबोगरीब विश्व रिकार्ड्स के बादशाह हैं ये विचित्र जानवर”
“नोटों ने भी बनाए हैं अजीबोगरीब विश्व रिकॉर्ड, जानिए क्या”
“दुनिया के सबसे अजीबोगरीब और विचित्र पेड़”

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment